ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहर

मनसे प्रमुख राज ठाकरे की चेतावनी- ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’, ‘अल्लाहु अकबर’ जैसे नारे लगे तो बर्दाश्त नहीं…

मुंबई: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने शनिवार को पुणे में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के एक विरोध मार्च में कथित तौर पर उठाए गए ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ और ‘अल्लाहु अकबर’ के नारों पर प्रतिक्रिया व्यक्त की और कहा कि कि इस तरह के ‘राष्ट्र-विरोधी नारे’ बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। ‘इन राष्ट्रविरोधी गतिविधियों’ को तत्काल आधार पर समाप्त करने का आह्वान करते हुए, मनसे प्रमुख ठाकरे ने ऐसे नारे लगाने वाले लोगों से अपना धर्म लेने और पाकिस्तान जाने के लिए कहा है। उन्होंने एक बयान में कहा, हमारे देश में इस तरह के नाटक की अनुमति नहीं दी जाएगी।
मैं केंद्र और राज्य के गृह मंत्रियों से ऐसे संगठनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह करता हूं। मनसे नेता ने कहा कि अगर हिंदुस्तान के हिंदू और हमारे मराठी हिंदू इस मामले को अपने हाथ में लेने का फैसला करते हैं, तो इन बदमाशों का क्या सामना होगा? मुझे इसे यहां मत कहो! अगर ऐसा होता है, तो उत्सव के समय में अशांति पैदा हो सकती है। इसलिए इन राष्ट्र विरोधी गतिविधियों को तत्काल आधार पर समाप्त करना बेहतर है…ठाकरे ने चेतावनी दी।

बता दें कि पुणे में PFI के विरोध के दौरान लोगों के एक समूह को ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाते हुए एक वीडियो वायरल हुआ है। इस मामले में नगर पुलिस ने कहा कि वह मामले की जांच कर रही है।
पीएफआई ने संगठन पर हालिया छापेमारी और उसके कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी की निंदा करने के लिए शुक्रवार को पुणे शहर में जिला कलेक्टर कार्यालय के बाहर आंदोलन का आयोजन किया गया था। इसी दौरान वीडियो में प्रदर्शनकारी राष्ट्र विरोधी ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’, ‘अल्लाहु अकबर’ जैसे नारे लगाए जा रहे थे। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया, तो भी प्रदर्शनकारी पुलिस वाहन में भी राष्ट्र विरोधी नारे लगा रहे थे!