उत्तर प्रदेशदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

कांग्रेस प्रतिज्ञा रैली: CM सिटी में प्रियंका ने भरी हुंकार, बोली- सत्ता में आए तो आशा बहुओं को दस हजार प्रति माह देंगे मानदेय, महिलाओं को बस यात्रा फ्री!

लखनऊ: 2022 यूपी विधानसभा चुनाव से पहले ही ‘कांग्रेस’ ने अपनी चुनावी बिसात बिछाना शुरू कर दी है। रविवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सीएम योगी के गृह जनपद गोरखपुर के चंपा देवी मैदान में प्रतिज्ञा यात्रा कार्यक्रम का शुभारंभ किया तथा जनता को संंबोधित करते हुए बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है।
कांग्रेस महासचिव ने कहा कि वो कहते है कि कांग्रेस ने 70 सालों में क्या किया, मैं कहती हूं कि कांग्रेस ने रेल, हवाई अड्डा सब कुछ बना के दिया। 70 सालों की मेहनत भाजपा ने 7 सालों में गंवा दी है, सारी संपत्तियां बेच डाली है। कांग्रेस ने जो चीनी मिलें लगवाई थी, उनको सपा, बसपा और भाजपा सरकारों ने बंद करवाई हैं।
प्रियंका गाँधी ने बेरोजगारी को लेकर योगी सरकार को घेरा और कहा कि तीन युवा हर रोज बेरोजगारी के कारण आत्महत्या कर रहे हैं। प्रियंका ने अपने संबोधन में कहा कि खाद के लिए लाइन में लगे-लगे लोगों की मौत हो रही है। जब मैंने मृत किसानों के परिवार से मिली तो वहां कुछ नहीं था, न वहां सरकारी मदद थी और न ही गैस सिलेंडर था, था तो सिर्फ उस किसान का रोता हुआ परिवार। जहां लोग संघर्ष कर रहे हैं और जहां मदद की जरुरत है वहां सरकार कुछ नहीं करती है और सरकार मुंह फेर लेती है।
बता दें कि कांग्रेस यूपी 2022 विधानसभा चुनाव में वापसी के लिए जी-जान से जुट गई है, प्रियंका गांधी चुनावी प्रचार में पसीना बहा रहीं हैं। रविवार को गोरखपुर से प्रतिज्ञा यात्रा कार्यक्रम में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने महिलाओं कि लिए बड़ी घोषणाएं की है। प्रियंका ने वादा किया है कि यूपी में कांग्रेस सरकार बनने पर आँगनवाड़ी और आशा बहुओं को 10,000 प्रति माह मानदेय, सालाना 3 मुफ़्त गैस सिलेंडर और महिलाओं के लिए फ़्री बस सेवा की सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।

घर में बैठने का नाम अखिलेश और मायावती है: प्रियंका
चंपा देवी मैदान से प्रियंका, बीजेपी के साथ-साथ मायावती और अखिलेश पर भी आक्रामक दिखी उन्होंने कहा कि आज लड़ने वाले का नाम प्रियंका गांधी है और घर में बैठने वाले का नाम अखिलेश यादव और मायावती है। प्रियंका ने कहा कि हमारे घर में बेटियां झाडू भी लगाती हैं और जब देश पर आ जाये तो लक्ष्मीबाई और दुर्गा भी बन जाती हैं और जब कुर्बानी की बात आती है तो वो इंदिरा गांधी बन जाती है। बीजेपी पर निशाना साधते हुए प्रियंका ने कहा कि नाथ संप्रदाय में तो गरीब, वंचित को गले लगाने की परंपरा है योगीजी आपको क्या हो गया कि आप गरीबों के घर बुलडोजर चलाने लगे।

सूबे के सीएम झूठ बोलते हैं: प्रियंका
प्रियंका ने हुंकार भरते हुए कहा कि मैं मुख्यमंत्री जी से पूछना चाहती हूँ ‘आपने कौन सा ऐसा काम किया, पांच बार सांसद रहे और अब मुख्यमंत्री हैं लेकिन गोरखपुर में गली-गली में कमर से ऊपर तक पानी लगने का काम हुआ है। सड़क चौड़ीकरण के नाम पर नाली को ऊंचा करके लोगों को डूब रहने को मजबूर किया गया।’ हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री संत हैं, महंत हैं लेकिन झूठ के अलावा कभी सच नहीं बोलते। जबसे योगीजी मुख्यमंत्री बने हैं, आपकी समस्याओं को नहीं सुनते, हवाई जहाज में चढ़कर चले जाते हैं।

अमित शाह पर प्रियका का निशाना
प्रियंका ने अपने संबोधन में कहा कि अमित शाहजी कहते हैं कि अब यूपी में अपराधियों को ढूंढ़ना पड़ता है तो दूरबीन की जरुरत होती है, लेकिन उनके साथ मंच पर अजय मिश्रा टेनी बैठे थे। मैं कहती हूं कि दूरबीन छोड़िये और चश्मा लगाइए।

बीजेपी ने गरीबों को ठगा: प्रियंका
प्रियंका गाँधी ने मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि केंद्र सरकार कहती थी कि हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई जहाज में सफर करे, हवाई चप्पल वालों को भी हवाई जहाज की यात्रा करने का अधिकार है। लेकिन हवाई चप्पल वालों को हवाई जहाज में बिठाने का सपना दिखाया गया था लेकिन पेट्रोल डीजल के बढ़ती कीमतों ने मोटरसाइकिल से उतारकर पैदल चलने पर मजबूर कर दिया है। उन्होंने कहा कि मैं आपके लिए लडूंगी, कांग्रेस आपके लिए लड़ेगी।