उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़

कानपुर में जुमे की नमाज़ के बाद भड़की हिंसा; कई घायल, पथराव के बाद फायरिंग व बमबाजी!

कानपुर: पैगंबर मोहम्मद साहब पर भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा की गई विवादित टिप्पणी के बाद शुक्रवार दोपहर जुमे की नमाज़ के बाद नई सड़क पर प्रदर्शन के बाद जमकर बवाल हुआ। यहां पथराव कर कई गाड़ियां तोड़ दी गई और फायरिंग के साथ बमबाजी भी हुई। पथराव में आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। बवाल की सूचना पर डीएम और संयुक्त पुलिस आयुक्त समेत भारी फोर्स मौके पर पहुंचा और पैदल मार्च करते हुए लोगों को समझाने का प्रयास किया।
भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा मोहम्मद साहब पर की गई विवादित टिप्पणी को लेकर शुक्रवार दोपहर नमाज के बाद नई सड़क पर लोगों की भीड़ जुटना शुरू हो गया। आरोप है कि प्रदर्शन के बाद वर्ग विशेष की ओर से पथराव शुरू हो गया जवाब में दूसरी तरफ से भी पथराव किया गया। जिसमें संजय शुक्ला, अमर बाथम, आशीष, अनिल गौड़, मुकेश देव गौड़ा राजू सिंह सहित कई लोगों के घायल होने की सूचना है।

जबरन दुकानें बंद कराने को लेकर हुआ बवाल
पुलिस ने बताया कि कथित तौर पर दुकानदारों को अपने शटर बंद करने के लिए मजबूर करने वाले लोग पुलिसकर्मियों से भिड़ गए, बाद में भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। अधिकारी ने कहा बताया कि एमएमए जौहर फैन्स एसोसिएशन के अध्यक्ष हयात जफर हाशमी सहित कुछ स्थानीय नेताओं ने शुक्रवार को दुकानों को बंद करने का आह्वान किया था। उन्होंने बताया कि इन नेताओं ने पैगंबर मोहम्मद के कथित अपमान के खिलाफ जुलूस निकाला था और इस दौरान वे अन्य समुदाय के सदस्यों से भिड़ गए जिसकि वजह से झड़पें हुई।
फिलहाल, कानपुर में अब तनावपूर्ण शांति है। हिंसा में करीब 35 लोग घायल बताए जा रहे हैं। इनमें कुछ पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। पुलिस ने अलग-अलग इलाकों से करीब 20 लोगों को हिरासत में लिया है। वीडियो फुटेज के आधार पर दंगाइयों की पहचान की जा रही है। संवेदनशील इलाकों में सुरक्षाबलों की तैनाती बढ़ा दी गई है।