ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

काला हिरण शिकार केस: आज जोधपुर कोर्ट में पेश होंगे सलमान

जोधपुर: काला हिरण शिकार मामले में बॉलिवुड अभिनेता सलमान खान आज जोधपुर में जिला व सत्र अदालत में पेश होंगे। हाल ही में उन्हें सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकी मिली थी। सलमान को जान से मारने की यह धमकी 16 सितंबर को फेसबुक पर एक पोस्ट के जरिए गैंगस्टर गैरी शूटर ने दी, जिसका संबंध लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से है। अभिनेता ने उन्हें दोषी ठहराने वाले निचली अदालत के फैसले के खिलाफ याचिका दायर की है।
बता दें कि 1998 शिकार मामले में लोअर कोर्ट ने सलमान खान को पांच साल कैद की सजा सुनाई थी। सेशन कोर्ट के जज चंद्र कुमार सोंगारा ने चार जुलाई को सुनवाई के दौरान सलमान को 27 सितंबर को अदालत के समक्ष पेश होने का निर्देश दिया था। ऐसा नहीं करने पर सलमान की जमानत भी रद्द हो सकती है। पुलिस का दावा है कि सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं।

अभी बेल पर हैं सलमान
सीजेएम की कोर्ट ने बॉलिवुड के मशहूर स्‍टार सलमान खान को वन्‍य जीव संरक्षण अधिनियम की धारा 51 के तहत दोषी ठहराया जा चुका है। उन्‍हें पांच साल की कैद और 10 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई गई है। फिलहाल सलमान खान बेल पर हैं। उनकी अपील हाई कोर्ट के सामने लंबित है।

पिछले साल मिली थी जमानत
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, ‘पिछले साल फरवरी में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की तरफ से मिली इसी तरह की धमकी के चलते सलमान खान ने कोर्ट में पेश होने का मन बदल लिया था। अभियोजन पक्ष के वकील महिपाल बिश्नोई ने कहा कि अदालत ने पिछली सुनवाई में सलमान खान के वकील से उन्हें अदालत में पेश करने के लिए मौखिक तौर पर कहा था। सलमान खान पिछले साल मई के बाद से अदालत के समक्ष उपस्थित नहीं हुए हैं, उस वक्त उन्हें जमानत दी गई थी।

क्या है पूरा मामला
यह घटना फिल्‍म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान 1998 में घटी थी। सीजेएम कोर्ट ने सबूतों के अभाव में सैफ, सोनाली, तब्‍बू, नीलम और दुष्‍यंत को बरी कर दिया था।