उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़

कुंभ २०१९ : पहले दिन ही लगी भीषण आग, कई टेंट जलकर खाक, मौजूद साधु-संतों में मचा हड़कंप

प्रयागराज में कुंभ के शुरू होने से पहले यहां संगम तट पर बनाए गए दिगंबर अखाड़े में आग लगने से हड़कंप मच गया। आग की चपेट में आकर अखाड़े के टेंट में मौजूद काफी सामान जलकर खाक हो गया। बता दें कि 15 जनवरी को पहले शाही स्नान के साथ कुंभ की औपचारिक शुरुआत हो रही है। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है।
कुंभ मेला स्थल पर सेक्टर-16 में स्थित दिगंबर अखाड़े के टेंट में सोमवार को अचानक आग लग गई, जिससे वहां मौजूद साधु-संतों में हड़कंप मच गया। इस दौरान करीब एक दर्जन टेंट आग की चपेट में आ गए।

बताया जा रहा है कि सिलिंडर में लीकेज की वजह से धमाका हुआ जिसके बाद आग भड़क उठी जो जल्द ही दिगंबर अखाड़े के कई टेंटों तक फैल गई। एक साधु ने बताया कि आग से पूरा पंडाल जलकर खाक हो गया। उन्होंने कहा कि हमारा बहुत नुकसान हुआ है।


6 दमकलों ने 10 मिनट में आग पर पा लिया काबू :
दोपहर पौने एक बजे लगी इस आग में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, लेकिन वहां रखा काफी सामान जलकर खाक हो गया। अखाड़ा पुलिस थाना निरीक्षक भास्कर मिश्रा ने हादसे की जानकारी देते हुए बताया कि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आपदा प्रबंधन (स्वास्थ्य विभाग) के नोडल अधिकारी ऋषी सहाय ने बताया कि घटना के आधे घंटे के भीतर आठ ऐम्बुलेंस और और दमकल की छह गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच गईं और इसके बाद उन्होंने आग पर 10 मिनट में काबू पा लिया। दिगम्बर अनी अखाड़े के महंत दिव्य जीवन दास ने बताया कि नजदीक ही स्थित बारह भाई डांडिया की तरफ से आग की लपटें आईं और दिगंबर अनी अखाड़े का रसोई घर आग की चपेट में आ गया जिससे सिलेंडर फट गया।