दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले बोले- महाराष्ट्र में जल्द लगे राष्ट्रपति शासन

मुंबई: केंद्रीय मंत्री एवं आरपीआई प्रमुख रामदास आठवले ने महाराष्ट्र में भाजपा नेताओं पर टारगेट करके कानूनी कार्रवाई का आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य में जल्द से जल्द राष्ट्रपति शासन लगाना चाहिए। इसको लेकर वे जल्द केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखेंगे और उनसे मुलाकात भी करेंगे।
बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा में नेता विपक्ष देवेंद्र फडणवीस से मुंबई पुलिस ने हाल में ट्रांसफर पोस्टिंग मामले में उनका बयान दर्ज किया है। वहीं दूसरी तरफ विधान परिषद में नेता विपक्ष प्रवीण दरेकर के खिलाफ मुंबई पुलिस ने मुंबई बैंक घोटाला मामले में एफआईआर दर्ज की है। इन दोनों ही मुद्दों पर बीजेपी लगातार हमलावर हैं। केंद्रीय मंत्री अठावले इसी मामले में मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे थे।

CP संजय पांडे को सौंपी गई बीजेपी नेताओं की लिस्ट
बुधवार को देवेंद्र फडणवीस ने महाविकास अघाड़ी सरकार पर यह आरोप लगाया कि हाल में नियुक्त हुए मुंबई के पुलिस आयुक्त संजय पांडे को बीजेपी नेताओं की एक लिस्ट सौंपी गई है। इस लिस्ट में शामिल नामों को किसी भी तरह से फर्जी मामलों में फंसाने का आदेश दिया गया है। बदले की कार्रवाई की यह शुरुआत प्रवीण दरेकर से की गई है। फडणवीस ने कहा कि ठाकरे सरकार चाहे कितनी भी कोशिश कर ले, कितने भी मुकदमे दर्ज करवा ले। भ्रष्टाचार के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगी।

छह महीने तक सरकार ने रिपोर्ट छिपाई
पूर्व सीएम फडणवीस ने कहा कि राज्य में पुलिस ट्रांसफर का महा-घोटाला हुआ जिसकी पूरी जानकारी मैंने केंद्रीय गृह सचिव को दी और बाद में इसकी जांच सीबीआई सौपीं गई। यह घोटाला हुआ, इसलिए सीबीआई इसकी जांच कर रही है। इस घोटाले की रिपोर्ट छह महीने तक महाराष्ट्र सरकार ने छुपाकर रखा। अगर मैं इसे बाहर नहीं निकालता तो करोड़ों रुपयों के घोटाले के बारे में नहीं पता चलता।

दाउद का नाम लेने पर फंसाया जा रहा है: फडणवीस 
फडणवीस ने कहा कि जब वे दाउद के साथ कुछ नेताओं के रिश्ते की बात उठा रहे हैं तो उन्हें दूसरे केस में फंसाया जा रहा है। फडणवीस ने कहा, जब मुझे पुलिस स्टेशन में हाज़िर होने के लिए कहा गया। मैं पुलिस स्टेशन जाने वाला था, लेकिन बाद में कहा गया कि पुलिस खुद घर आकर मुझसे पूछताछ करेगी।