दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़

केजरीवाल बोले- अब सिसोदिया को गिरफ्तार करने की रची जा रही साजिश; पीएम हमें एकसाथ जेल में डाल दें!

नयी दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके केंद्र सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि स्वाथ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के बाद अब मनीष सिसोदिया को झूठे केस में फंसाकर गिरफ्तार करने की साजिश हो रही है। केजरीवाल ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के बाद अब मनीष सिसोदिया पर भी झूठा केस लगाकर जेल भेजने की साजिश हो रही है। विश्वसनीय सूत्रों से सूचना मिली है कि अगले कुछ दिनों में केंद्र सरकार मनीष सिसोदिया को भी गिरफ्तार करने जा रही है। उन्होंने यह भी कहा कि पीएम मोदी से मेरी हाथ जोड़कर गुजारिश है कि एक-एक करके गिरफ्तारी ना करें, इससे दिल्ली के विकास का काम प्रभावित होता है। इससे अच्छा दिल्ली के सभी मंत्रियों को एक साथ गिरफ्तार करके जांच करवा ली जाए।
मुख्यमंत्री केजरीवाल की यह प्रेस कॉन्फ्रेंस स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी को लेकर थी। यहां केजरीवाल ने कहा कि जैन को गिरफ्तार करने के पीछे क्या साजिश है उनको नहीं पता, लेकिन अब डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करने की साजिश रची जा रही है। पता चला है कि केंद्र सरकार ने सभी जांच एजेंसियों को मनीष सिसोदिया के खिलाफ कोई न कोई फर्जी मामला तैयार करने को कहा है।
उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया को फर्जी मामलों में जेल में डालकर ये लोग दिल्ली में शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में जो अच्छे काम हो रहे हैं उन्हें रोकना चाहते हैं परन्तु चिंता मत कीजिए मैं ऐसा नहीं होने दूंगा। सभी अच्छे काम चलते रहेंगे।
केजरीवाल ने कहा कि मनीष सिसोदिया भारत की शिक्षा क्रांति के जनक हैं, आज़ाद भारत के इतिहास के शायद वे सबसे अच्छे शिक्षा मंत्री हैं। दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 18 लाख बच्चे पढ़ते हैं, मनीष जी ने इन बच्चों को सुनहरे भविष्य की उम्मीद दी है।
मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि मेरा प्रधानमंत्री से हाथ जोड़कर अनुरोध है कि एक एक करके जेल में डालने की बजाए आप ‘आम आदमी पार्टी’ (AAP) के सभी मंत्रियों, विधायकों को एक साथ जेल में डाल दीजिए। सभी एजेंसियों को बोल दीजिए कि एक साथ सारी जांच कर लें। आप एक एक मंत्री को गिरफ़्तार करते हैं इससे जनता के कामों में बाधा होती है।

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के बाद स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के आवंटित सभी विभागों की जिम्मेदारी डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को सौंपी गई है।