उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

बिहार के बाद UP में गंगा नदी में तैरते दिखे शव, आखिर आए कहां से ये शव?

गाजीपुर: एक तरफ देश में फैले कोरोना विषाणु ने लोगों का जीना हराम कर रखा है, वहीँ दूसरी ओर बिहार के बाद अब यूपी के गंगा नदी में शव मिलने से हड़कंप मच गया है. गाजीपुर जिले में गंगा के किनारे कुछ मृत शरीर तैरते हुए पाए गए. यह इलाका बिहार के बक्सर से 55 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. इससे पहले बक्सर में सोमवार को गंगा नदी में करीब100 शव मिले थे.
बिहार प्रशासन का कहना था कि यह शव उत्तर प्रदेश से तैरते हुए यहां आए हैं क्योंकि हमारे राज्य में शव को पानी में बहाने की परंपरा नहीं है.

कोरोना मरीजों के शव होने की आशंका?
चूंकि उत्तर भारत के ग्रामीण इलाकों में भी कोरोना महामारी का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. ऐसे में आशंका है कि गंगा नदी में मिलने वाले ये शव कोरोना मरीजों के हो सकते हैं.
नदी में शव मिलने की वजह से स्थानीय लोगों को डर है कि इस वजह से पानी दूषित होगा और कोरोना संक्रमण फैलेगा. वहीं स्थानीय प्रशासन ने इस मामले के जांच की बात कही है.

वहीं नदी में शव मिलने के बाद स्थानीय लोगों ने बदबू फैलने की शिकायत की है लेकिन उनकी ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई. अगर ऐसा ही चलता रहा तो लोगों के बीच कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ जाएगा. इसे लेकर लोगों में अधिकारियों के खिलाफ नाराजगी है.
गाजीपुर के डीएम एमपी सिंह ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है, हमारे अधिकारी मौके पर मौजूद हैं और जांच चल रही है. हम यह तलाशने की कोशिश कर रहे हैं कि ये शव कहां से आए हैं. इसके लिए टीम भी गठित कर दी गई हैं. हम यह जानने की कोशिश करेंगे कि आखिर ये शव आए कहां से?

बिहार के बक्सर में भी नदी में तैरते मिले थे शव
इससे पहले बिहार के बक्सर में गंगा नदी में शव मिलने की खबर पर केंद्रीय जल संसाधन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने ट्वीट करते हुए राज्य सरकार से तुरंत संज्ञान लेने को कहा था.
बता दें कि सोमवार 10 मई को बिहार के बक्सर में गंगा नदी में करीब 100 शव तैरते हुए मिले थे. इसके बाद स्थानीय लोगों में कोविड महामारी के संक्रमण होने का डर फैल गया था. यह घटना चौसा कस्बे की है जो कि बिहार और यूपी बॉर्डर पर स्थित है.