Uncategorisedदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र: आदित्य ठाकरे बोले- विदेश से वैक्सीन खरीदने की अनुमति मिली तो सिर्फ 3 हफ्तों में उनकी सरकार सभी को लगा देगी वैक्सीन

मुंबई: कोरोना महामारी से जंग जीतने के लिए देशभर में इन दिनों लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है, वहीँ दूसरी ओर लगभग सभी राज्यों को वैक्सीन की कमी का सामना भी करना पड़ा रहा है. इस बीच महाराष्ट्र के राज्य मंत्री और सीएम उद्धव ठाकरे के सुपुत्र आदित्य ठाकरे ने कहा कि वो विदेश से वैक्सीन खरीदना चाहते हैं. ठाकरे का दावा है कि अगर उन्हें विदेश से वैक्सीन मंगाने की अनुमति मिलती है तो फिर सिर्फ 3 हफ्तों के अंदर उनकी सरकार मुंबई के सारे लोगों को वैक्सीन लगा सकती है.
आदित्य ने अपनी योजनाओं को लेकर ट्वीट किया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यों की तरह वो भी वैक्सीन के लिए लगातार जूझ रहे हैं. उन्होंने कहा, हम लोग विदेश से वैक्सीन खरीदने के बारे में सोच रहे हैं. अगर ऐसा संभव हुआ तो चीज़ें बदल जाएगी. हमने मुंबई में वैक्सीन लगाने के लिए रोडमैप तैयार कर लिया है और ये काम अब सिर्फ 3 हफ्तों में पूरा कर लेंगे.
आदित्य ठाकरे ने यह भी कहा कि पहले की तरह वैक्सीन को लेकर अब लोगों में हिचक खत्म हो गई है. अब हर कोई वैक्सीन लगाकर आराम से जिंदगी जीना चाहता है. उन्होंने ये भी कहा कि विदेश से वैक्सीन खरीदने को लेकर बीएमसी से भी बातचीत हुई है और जल्द ही इसको लेकर पूरा प्लान तैयार किया जाएगा.

बता दें कि महाराष्ट्र कोरोना की दूसरी लहर से सबसे ज्यादा प्रभावित है. हालांकि हाल के दिनों में मुंबई में तेज़ी से कोरोना के केस में कमी आई है. महाराष्ट्र सरकार ने सोमवार को बताया कि राज्य में 1,80,88,042 लोगों को कोविड-19 रोधी टीके की खुराकें मिल चुकी है. राज्य सरकार ने बताया कि रविवार को 1,10,448 लोगों को टीके की खुराक दी गयी. एक आधिकारिक बयान के अनुसार, एक मई को 18 से 44 साल के उम्र के लोगों के लिए टीकाकरण शुरू होने के बाद से इस समूह के 4,36,302 लोगों को टीके की खुराक दी गयी है.