उत्तर प्रदेशदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

कोरोना संकट के बीच सोनिया गांधी 22 मई को विपक्षी दलों से करेंगी मीटिंग

नयी दिल्ली: कोरोना संकट के दौर में महामारी के चलते उपजे हालात पर चर्चा करने के लिए आगामी शुक्रवार यानी 22 मई को देश के तमाम राजनैतिक दल आपस में बैठक करने जा रहे हैं। कांग्रेस की ओर से बुलाई गई यह मीटिंग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी, जिसकी अध्यक्षता कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी करेंगी।
सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस ने इस मीटिंग के लिए देश के तमाम राजनैतिक दलों को संदेशा भेजा है। पार्टी की ओर से इसमें सभी गैर एनडीए दलों को बुलाने की कवायद की गई है। सूत्रों की मानें तो इसमें 28 राजनीतिक दलों के भाग लेने का दावा किया गया है।

प्रवासी मजदूरों की दुर्दशा पर विशेष नजर
बताया जाता है कि मीटिंग के मुख्य अजेंडे में कोविड-19 से उपजे हालातों से निपटने में सरकार की नाकामी, प्रवासी मजदूरों की दुर्दशा और उनकी समस्याएं और सरकार द्वारा उनका सही तरह से निराकरण न कर पाना, मोदी सरकार के 20 लाख करोड़ों रुपए के आर्थिक पैकेज की असलियत जैसे तमाम मुद्दे शामिल हैं।
उल्लेखनीय है कि कांग्रेस प्रवासी मजदूरों की समस्याओं, कोविड-19 बीमारी से निपटने की सरकार की रणनीति और आर्थिक पैकेज को लेकर लगातार सरकार पर निशाना साधती रही है।

शुक्रवार की दोपहर तीन बजे बुलाई गई इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग मीटिंग के बारे में लेफ्ट के एक सीनियर नेता का कहना था कि इसमें कोविड-19 के चलते देश में बने हालात से लेकर देश के राजनैतिक हालात व इकोनामी की बदहाली तक पर चर्चा होगी। कहा जा रहा है कि इसमें एनसीपी, डीएमके, आरजेडी, लेफ्ट, शिवसेना, बीएसपी, एसपी, नेशनल कॉन्फ्रेंस, टीडीपी, टीएमसी, आईयूएमएल, लोकतांत्रिक जनता दल, आरएलडी, आरएलएसपी जैसे कई दल भाग ले सकते हैं।