ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

‘क्रिप्टो करेंसी’ के नाम पर लोगों से करोड़ों रूपये ठगने वाली महिला को पुलिस ने दिल्ली से किया गिरफ्तार

ठाणे: ठाणे की क्राइम ब्रांच पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने करोड़ों रुपये के क्रिप्टो करेंसी निवेश घोटाले में दिल्ली की एक 31 वर्षीय महिला को गिरफ्तार किया है। ईओडब्ल्यू के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पुष्टि की कि आरोपी की पहचान नई दिल्ली की रहने वाली बबीता कुमारी के रूप में हुई है, जिसे घोटाले में गिरफ्तार किया गया है। गुप्त सूचना के आधार पर ईओडब्ल्यू अधिकारियों की एक टीम ने दिल्ली का दौरा किया और इस हफ्ते के शुरू में आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस ने बताया है कि, महिला एक फर्जी कंपनी की सहयोगी है जिसने कई निवेशकों को ठगा है। एक शिकायतकर्ता ने अप्रैल में एक कंपनी के खिलाफ 7.5 लाख रुपये की ठगी करने का मामला दर्ज किया था। यह कंपनी आरोपी महिला की थी। जिसके जरिए वह लोगों के साथ ठगी करती थी। धोखाधड़ी कंपनी के तौर-तरीकों के बारे में बताते हुए पुलिस ने कहा है कि, आरोपी महिला ने निवेशकों को 15% से 150% के बीच हर हाल में रिटर्न करने का वादा किया, अगर उन्होंने उसकी बताई क्रिप्टो करेंसी में पैसा लगाया। निवेशकों को लुभाने के लिए महिला ने सोशल मीडिया पर अपनी निवेश योजनाओं का बड़े पैमाने पर विज्ञापन किया। क्रिप्टो करेंसी में निवेश किए जाने के बाद, आरोपी महिला ने न तो निवेश की गई राशि वापस की और न ही निवेशकों रिटर्न वापस किया।

ठगी गई कुल राशि लगभग 2.5 करोड़!
पुलिस ने बताया है कि, अब तक की जांच से पता चला है कि ठगी गई कुल राशि लगभग 2.5 करोड़ रुपये है और कुल ठगे गए निवेशों की संख्या बढ़ रही है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि, मजिस्ट्रेट की अदालत ने आरोपी महिला को एक सप्ताह की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। खडकड़ा पुलिस स्टेशन ने महिला के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 धोखाधड़ी, 406 (आपराधिक विश्वासघात), लोक सेवक, या बैंकर, व्यापारी या एजेंट द्वारा 409 आपराधिक विश्वासघात और 34 और संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।