दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

क्रूज़ रेव पार्टी मामला: एनसीबी ने एक और ड्रग तस्कर को किया गिरफ्तार! मुंबई में पकड़ी गई 15 करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन! दो गिरफ्तार

मुंबई: स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने मुंबई के तट से एक क्रूज़ पोत से प्रतिबंधित मादक पदार्थ जब्त किए जाने के मामले में मादक पदार्थों के एक और तस्कर को गिरफ्तार किया है। एनसीबी के एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।
अधिकारी ने बताया कि एनसीबी की मुंबई इकाई ने मंगलवार रात उपनगर पवई से मादक तस्कर को गिरफ्तार किया। क्रूज़ पोत से गिरफ्तार किए गए लोगों से पूछताछ के बाद उसका नाम सामने आया था। एनसीबी इस मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और दिल्ली की एक इवेंट मैनेजमेंट कम्पनी के आयोजकों सहित अभी तक कुल 17 लोगों को गिरफ्तार किया है। आर्यन खान के अलावा, अरबाज मर्चेंट, मुनमुन धमेचा, नुपुर सतीजा, इश्मीत चड्ढा, मोहक जायसवाल, गोमित चोपड़ा, विक्रांत छोकर को गिरफ्तार किया गया है। एनसीबी ने सोमवार और मंगलवार को ‘इवेंट मैनेजमेंट कम्पनी’ के जिन 4 आयोजकों को गिरफ्तार किया, उनकी पहचान गोपाल जी आनंद, समीर सहगल, मानव सिंघल और भास्कर अरोड़ा के तौर पर हुई है। एजेंसी ने पहले कहा था कि उसने श्रेयस नायर, मनीष राजगरिया और एविन साहू को भी गिरफ्तार किया है।
गौरतलब है कि खुफिया जानकारी के आधार पर एनसीबी की एक टीम ने अपने क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े के नेतृत्व में शनिवार की शाम को गोवा जाने वाले ‘कॉर्डेलिया क्रूज़’ शिप पर छापा मारा था और कुछ यात्रियों के पास से नशीले पदार्थ बरामद किए थे। छापेमारी में 13 ग्राम कोकीन, पांच ग्राम एमडी (मेफोड्रोन), 21 ग्राम चरस और एक्स्टेसी की 22 गोलियां एवं 1.33 लाख रुपये नकद जब्त किए गए थे। मंगलवार को, गिरफ्तार किए गए कुछ आरोपियों के परिवार के सदस्य दक्षिण मुंबई में एनसीबी कार्यालय के बाहर जमा हो गए थे। अरबाज मर्चेंट के पिता असलम मर्चेंट ने पत्रकारों से कहा कि उनका बेटा और आर्यन खान बेकसूर है।
एनसीबी ने मंगलवार को यहां की एक अदालत को बताया था कि मामला अगाथा क्रिस्टी और शर्लाक होम्स के उपन्यासों की तरह हो गया है, जिसमें ‘हर पल नए मोड़’ आ रहे हैं।

मुंबई में पकड़ी गई 15 करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन! दो गिरफ्तार

क्रूज़ रेव पार्टी मामला: एनसीबी ने एक और ड्रग तस्कर को किया गिरफ्तार
क्रूज़ रेव पार्टी मामला: एनसीबी ने एक और ड्रग तस्कर को किया गिरफ्तार

मुंबई पुलिस के मादक पदार्थ रोधी प्रकोष्ठ (एएनसी) ने यहां के डोंगरी इलाके से दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया और उनके पास से 15 करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन जब्त की है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आरोपी राजस्थान के निवासी हैं और वे शहर में अपने ग्राहकों को प्रतिबंधित मादक पदार्थ बेचने आए थे।
अधिकारी ने कहा की गोपनीय सूचना के आधार पर मुंबई पुलिस के अपराध शाखा की एएनसी ने दोनों आरोपियों को दक्षिण मुंबई के डोंगरी क्षेत्र से गिरफ्तार किया। तलाशी के दौरान, एएनसी के दल को आरोपियों के पास से लगभग सात किलोग्राम हेरोइन बरामद हुई।