ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

गर्लफ्रेंड से हुआ ब्रेकअप तो नाराज प्रेमी ने मुंबई पुलिस कंट्रोलरूम में दी बम की फर्जी सूचना; झावेरी बाजार में मची दहशत, नंबर ट्रेस होते ही पकड़ाया आरोपी

मुंबई: मुंबई के सबसे भीड़भाड़ वाले झावेरी बाजार इलाके में बम होने की फर्जी कॉल से दहशत फ़ैल गई. पुलिस के आला-अफसरों में खलबली मच गई. आनन-फानन में पुलिस आतंकवाद निरोधी दस्ते और बम निरोधक दस्ता भी मौके पर पहुंची. इलाके की दुकानों को खाली कराया गया. साथ ही लोगों से दूर रहने के लिए भी कहा गया. मामले में पुलिस ने फर्जी कॉल को ट्रेस कर 24 साल के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी है.
पुलिस के मुताबिक, दक्षिण मुंबई के कालबादेवी रोड निवासी दिनेश सुतार ने रविवार (18 सितंबर) सुबह मुंबई पुलिस के नियंत्रण कक्ष में कॉल कर अहमदनगर जिले के जामखेड़ में बम होने की बात कही थी. आरोपी दिनेश सुतार ने बाद में नियंत्रण कक्ष को फिर से फोन कर कहा कि जावेरी बाजार इलाके के ‘खाऊ गली’ में भी बम रखे गए हैं. पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, इसके बाद पुलिस हरकत में आई और बम निरोधक दस्ता भी मौके पर पहुंच गया.
बम की खबर मिलते ही पुलिस इलाके में पहुंची और गली में मौजूद सभी भोजनालय, दुकानों को मिनटों में खाली करा दिया गया. लोगों को इलाके से दूर रहने को कहा गया. पुलिस ने बताया कि क्राइम ब्रांच की टीम और आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) को उनकी आपातकालीन हेल्पलाइन 112 पर नियंत्रण कक्ष को की गई कॉल के बारे में भी सूचित किया.

नंबर ट्रेस होते ही पकड़ाया आरोपी
पुलिस की अपराध शाखा की टीम ने कॉल करने के लिए इस्तेमाल किए गए मोबाइल फोन नंबर का पता लगाने के बाद भुलेश्वर में आरोपी का पता लगाया. लोकमान्य तिलक मार्ग थाने के पुलिसकर्मियों ने आरोपी को फोन किया और उसे यह दिखाने के लिए कहा कि बम कहां रखा गया था. उन्होंने जाल बिछाया और कुछ ही घंटों के भीतर आरोपी दिनेश को पकड़ लिया गया. मुंबई पुलिस के अधिकारी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 506 (2) (आपराधिक धमकी), 505 (1) (बी) (अफवाह वाली कोई बयान या रिपोर्ट बनाना, प्रकाशित करना या प्रसारित करना) और अन्य प्रासंगिक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज करके गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने आगे बताया कि आरोपी दिनेश सुतार मूल रूप से सोलापुर जिले के संगोला के रहने वाला है. वह करीबन 10 दिन पहले अपने रिश्तेदारों से विवाद के बाद मुंबई आया था और यहां कालबादेवी में रह रहा था. अधिकारी ने बताया कि प्राथमिक जांच में सामने आया है कि आरोपी कथित तौर पर अपनी गर्लफ्रेंड से संबंध टूटने की वजह से परेशान था, आरोपी दिनेश सुतार को आज कोर्ट में पेश किया जा रहा है. मामले की जांच जारी है.