गुजरातब्रेकिंग न्यूज़

गाय को टक्कर मारने से फिर टूटी ‘वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन’ की बॉडी, दो दिन में दूसरी घटना!

गुजरात: वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन लगातार दूसरे दिन हादसे का शिकार हो गई है। गांधीनगर मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की आज गुजरात में गायों से भिड़त हो गई। इस टक्कर में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की इंजन का आगे का हिस्सा फिर से डैमेज हो गया। इससे पहले गुरुवार को यहीं ट्रेन अहमदाबाद स्टेशन के पास भैंसों के झुण्ड से टकरा गई थी। जिससे इंजन का आगे का हिस्सा बुरी तरह से डैमेज हो गया था।
शुक्रवार को गांधीनगर-मुबंई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन आनंद स्टेशन के पास गाय से टकरा गई। इस हादसे में ट्रेन की इंजन का नोज पैनेल डैमेज हो गया। उक्त जानकारी रेलवे के अधिकारियों ने दी है। यह हादसा शुक्रवार को शाम करीब तीन बजकर 48 मिनट पर हुआ। हादसे में ट्रेन को कोई खास क्षति नहीं पहुंची है। फिर भी यार्ड में ले जाकर ट्रेन के इंजन के नोज पैनल को ठीक किया गया।
इससे पहले गुरुवार को अहमदाबाद रेलवे स्टेशन के नजदीक वटवा और मणिनगर स्टेशन के पास गांधीनगर-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन भैंसों के झुंड से टकरा गई थी। इस हादसे में चार भैसों की मौत हो गई थी। साथ भी इंजन का अगला हिस्सा बुरी तरह से डैमेज हो गया था। इस हादसे के बाद भैंस मालिक पर एफआईआर की गई है। वटवा रेलवे स्टेशन पर तैनात आरपीएफ इंस्पेक्टर प्रदीप शर्मा ने बताया कि रेलवे अधिनियम 1989 की धारा 147 के तहत भैंस मालिक पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

हादसे पर सामने आया रेल मंत्री का बयान
दूसरी ओर हादसे पर रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव का बयान भी सामने आया है। मंत्री ने कहा कि भारत के अधिकांश हिस्सों में ट्रैक जमीन पर है। इस कारण पशुओं के टकराने के मामले आते रहते हैं। इससे निपटने के लिए ट्रेन का डिजाइन उसी तरह से किया गया है। कल जो कोई हादसा हुआ तो वह मुंबई पहुंचते ठीक भी हो गया है। ट्रेन मजबूत है, उसकी डिजाईन ग्लोबल है। अगला हिस्सा ऐसा ही बनाया जाता है कि कोई टूट-फूट हो तो तुरंत उसे ठीक किया जा सके।