कोकणदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

‘गुजराती महाराष्ट्र आकर शिवसेना को खत्म करने की बात करते हैं और मराठी ताली बजाते हैं’: उद्धव ठाकरे

मुंबई: ‘गुजराती व्यक्ति महाराष्ट्र में आकर शिवसेना को खत्म करने की बात करते हैं और सारे मराठी ताली बजाते हैं’.ऐसा कहकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पूर्व सीएम व बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस और नारायण राणे पर निशाना साधा है. अमित शाह नारायण राणे के मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करने क्या आए कि उनके इस सिंधुदुर्ग दौरे ने महाराष्ट्र की राजनीति में आरोप-प्रत्यारोपों की झड़ी लगा दी. इसी झड़ी में एक नई कड़ी उद्धव ठाकरे का भावनाओं में बहकर शिवसैनिकों को लिखा खुला खत है…

शिवसेना को खत्म करने की सुपारी, उद्धव ठाकरे ने शिवसैनिकों को लिखा भावुक पत्र!
शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अपने पत्र में नारायण राणे पर तीखे हमले किए हैं. उन्होंने लिखा है कि पिछले 15 सालों से नारायण राणे ने शिवसेना को खत्म करने का बीड़ा उठाया है जब उनसे यह काम नहीं हो सका तब उन्होंने अमित शाह को सिंधुदुर्ग बुलाकर शिवसेना को खत्म करने की सुपारी दी है. नारायण राणे के साथ-साथ उन्होंने देवेंद्र फडणवीस पर भी हमला बोला है.
पत्र में लिखा है- ‘गुजराती व्यक्ति महाराष्ट्र में आकर मराठी लोगों के न्याय और हक के लिए जन्मी शिवसेना को खत्म करने की बात करते हैं और नारायण राणे के इस कार्यक्रम में सभी मराठी इस वाक्य पर ताली बजाते हैं इससे बड़ा दुर्भाग्य मराठी लोगों को लिए कुछ और नहीं होगा.’इन शब्दों में उद्धव ठाकरे ने शिवसैनिकों को पत्र लिखकर भाजपा के नेताओं पर कटाक्ष किया’.

अमित शाह ने क्या कहा था?
बता दें कि अमित शाह ने हाल ही में महाराष्ट्र का दौरा किया था. सिंधुदुर्ग दौरे पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि उन्होंने शिवसेना को कोई शपथ नहीं दिया था. वो शपथ बंद कमरे में नहीं खुले में लेते हैं. उन्होने नीतीश कुमार को वचन दिया था, उसे निभाया. शिवसेना ने भाजपा के साथ अपना वचन नहीं निभाया. शिवसेना ने सत्ता के लिए बालासाहेब के आदर्शों तिलांजलि दे दी. शिवसेना ने जो चाल चली अगर वही चाल हम चले होते तो आज शिवसेना बची नहीं रहती. यह आघाडी सरकार तीन चक्कों की ऑटोरिक्शा वाली सरकार है. इसके तीनों चक्के तीन दिशाओं में भाग रहे हैं. इनकी सही जगह इन्हें जनता दिखा देगी.