ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

गुरुपूर्णिमा पर सीएम शिंदे ने दी बालठाकरे को श्रद्धांजलि, कहा- उनके आशीर्वाद से मेरे जैसा आदमी भी सीएम बन सकता है!

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बुधवार को मुंबई में शिवसेना संस्थापक बालठाकरे के स्मारक का दौरा किया और ‘गुरुपूर्णिमा’ के अवसर पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की।
सीएम शिंदे ने यहां पत्रकारों से कहा कि उनके जैसा आम आदमी भी बालासाहेब ठाकरे के आशीर्वाद से राज्य में शीर्ष पद ग्रहण कर सकता है। उन्होंने कहा, मेरी सरकार राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध है।
मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि वह प्रशासन के संपर्क में हैं और राज्य में विभिन्न स्थानों पर भारी बारिश के कारण उत्पन्न स्थिति की निगरानी कर रहे हैं।
इसके बाद वह दिवंगत शिवसेना नेता और उनके गुरु आनंद दिघे को श्रद्धांजलि देने के लिए ठाणे शहर भी पहुंचे थे।


बता दें कि शिंदे और शिवसेना के 39 अन्य विधायकों ने पिछले महीने पार्टी नेतृत्व के खिलाफ विद्रोह किया, जिससे राज्य में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाविकास अघाड़ी सरकार गिर गई।
30 जून को शिंदे ने मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली और भाजपा के देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना गुट ने कांग्रेस और राकांपा के साथ ‘अप्राकृतिक’ गठबंधन से बाहर निकलकर बालठाकरे की विरासत को आगे बढ़ाने का दावा किया है।
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने पिछले सप्ताह पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास के पास दिल का दौरा पड़ने से मारे गए एक शिवसैनिक के परिवार को तीन लाख रुपये की सहायता देने की भी घोषणा की है।
यह घटना 6 जुलाई की है, जब शिवसेना के पदाधिकारी भगवान काले (55) पार्टी के अन्य कार्यकर्ताओं के साथ उद्धव ठाकरे को समर्थन देने की घोषणा करने के लिए मुंबई के बांद्रा इलाके में उनके आवास ‘मातोश्री’ गए थे। काले को दिल का दौरा पड़ा और अस्पताल ले जाते समय उनकी मृत्यु हो गई।
सीएम कार्यालय ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि इस बारे में पता चलने के बाद मुख्यमंत्री ने उनके परिवार के लिए तीन लाख रुपये की सहायता की घोषणा की। सीएम के निर्देशों के बाद, पूर्व विधायक पांडुरंग बरोरा और शिवसेना के ठाणे ग्रामीण सचिव साईनाथ तारे ने काले के परिवार को कुल राशि में से एक लाख रुपये सौंप दिए हैं।