ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

उद्धव ठाकरे का ऐलान- राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को देंगे समर्थन, बोले- पहले भी आजादी से लिए हैं फैसले

मुंबई: महाराष्ट्र की सत्ता हाथ से जाने के बाद और पार्टी के ४० विधायकों के पाला बदलने के बाद पूर्व सीएम व शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पार्टी में और टूट से बचने के लिए राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को अपना समर्थन देने का ऐलान कर दिया है।
उद्धव ठाकरे ने यह निर्णय शिवसेना सांसदों के साथ बैठक के बाद लिया। ठाकरे ने कहा कि ऐसा नहीं है कि हम पर कोई दबाव है। पहले भी राष्ट्रपति पर फैसले हमने आजादी से लिए हैं। शिवसेना ने आखिरकार राष्ट्रपति चुनाव के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को अपना समर्थन देने का ऐलान किया है। पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को इसकी औपचारिक घोषणा की।

पहले भी आजादी से फैसले लिए, मुझ पर किसी का दबाव नहीं: उद्धव
द्रौपदी मुर्मू को पार्टी का समर्थन देने का ऐलान करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि यह फैसला लेने के लिए मुझ पर किसी का दबाव नहीं है। ठाकरे ने कहा, हमने पहले भी स्वतंत्र रूप से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों पर निर्णय लिए हैं। उन्होंने कहा कि हमारे समुदाय के विधायकों सहित कुछ आदिवासी नेताओं ने मुझसे मुलाकात की और मुर्मू का समर्थन करने का अनुरोध किया था।

सांसदों की नाराजगी के बाद बदले सुर?
बता दें कि इससे पहले शिवसेना एमवीए गठबंधन के तहत विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को अपना समर्थन देने का ऐलान कर चुकी थी। लेकिन विधायकों की टूट के बाद अब सांसदों की नाराजगी सामने आने से उद्धव थोड़ा नरम हुए हैं।बताया गया कि उद्धव ने पार्टी सांसदों की मीटिंग बुलाई थी। जिसमें 18 में से सिर्फ 13 सांसद ही पहुंचे। सूत्रों के अनुसार, सांसदों ने बैठक में न आकर संदेश देने की कोशिश की थी कि राजद की उम्मीदवार मुर्मू को समर्थन न देकर उद्धव नई मुश्किल खड़ी करने वाले हैं।