ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

संजय राउत बोले- महाराष्ट्र में वर्तमान में कोई सरकार नहीं; एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार ‘अवैध’!

मुंबई: महाराष्ट्र में सरकार बनने के बाद भी सियासी बयानबाजी अब भी जारी है। शिवसेना नेता व सांसद संजय राउत ने गुरुवार को दावा किया कि महाराष्ट्र में वर्तमान में कोई सरकार नहीं है? क्योंकि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार ‘अवैध’ है। उन्होंने पूछा कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी कहां हैं? जब बारिश कहर बरपा रही है।


यहां पत्रकारों से बात करते हुए राउत ने कहा कि राज्य के कई हिस्सों में हैजा फैल गया है, जिसके परिणामस्वरूप मौतें हुई हैं। उन्होंने कहा, महाराष्ट्र फिर से बंद है। बाढ़ के कारण करीब 100 लोगों की मौत हो गई है।
राज्य सरकार के आंकड़ों के मुताबिक, 1 जून से 10 जुलाई के बीच बारिश से संबंधित घटनाओं के कारण 83 लोगों की मौत हुई है। ये मौतें बाढ़, बिजली गिरने, भूस्खलन, पेड़ों के गिरने और संरचनाओं के ढहने जैसी घटनाओं के कारण हुई हैं।
बुधवार को राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि 181 लोग हैजा से संक्रमित हुए हैं, जिनमें से पांच की मौत हो गई है। राउत ने कहा, ऐसी स्थिति में, राज्य में कोई सरकार नहीं है क्योंकि यह एक अवैध सरकार है। उन्होंने कहा कि अब हमारे राज्यपाल कहां हैं? राज्य में कोई सरकार नहीं है, कोई कैबिनेट नहीं है।
शिवसेना जोर देकर कहती है कि नई सरकार को अवैध रूप से शपथ दिलाई गई है क्योंकि शिंदे की अयोग्यता याचिकाएं और सेना के 39 बागी विधायक सुप्रीम कोर्ट के समक्ष लंबित हैं।
गौरतलब है कि शिवसेना के 40 विधायकों ने पार्टी नेतृत्व के खिलाफ बगावत कर दी थी, जिससे जून के अंतिम सप्ताह में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाविकास अघाड़ी (MVA) सरकार गिर गई थी। 29 जून को देर रात उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।