दिल्ली

घर में घुसकर दो बहनों की हत्या , वारदात के पीछे परिचित पर शक

दिल्ली के पश्चिम विहार इलाके में गुरुवार को दो बुजुर्ग बहनों की हत्या का मामला सामने आया है। अभी तक इस वारदात के पीछे किसी जानकार का हाथ होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए शवगृह में रखवा दिया है। मृतका के परिजनों को घटना की सूचना दे गई है।

जानकारी के अनुसार 75 साल की उषा पाठक एवं 70 साल की आशा पाठक सगी बहनें हैं। दोनों करीब 35 साल से स्पोट्र्स काम्प्लेक्स के पास स्थित सोसायटी के फ्लैट में रहती थीं। आशा हापुड़ के एक कालेज से संगीत की शिक्षक से और उषा कृषि भवन से लाइब्रेरियन के पद से अवकाश प्राप्त थीं। दोनों बहनों ने विवाह नहीं किया था और एक साथ ही रहती थीं।

बताया जाता है कि गुरुवार दोपहर को दूसरी मंजिल पर रह रहीं पाठक बहनों के फ्लैट का दरवाजा खुला हुआ था। इसपर पड़ोस में रहने वाले एक व्यक्ति ने आवाज दी। जब किसी ने कोई जवाब नहीं दिया तो पड़ोसी घर में गए तो उन्होंने देखा कि दोनों बहनें मृत पड़ी हैं। इसके बाद उन्होंने घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पूरे फ्लैट को कब्जे में ले लिया।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि फ्लैट के एक हिस्से में उषा और दूसरे हिस्से में आशा पड़ी थीं। उषा की गला घोंटकर हत्या की गई थी और आशा के सिर पर किसी भारी वस्तु से वार किया गया था। अधिकारी ने बताया कि घर की हालत देखकर लग रहा है कि किसी जानकार ने ही हत्या की वारदात को अंजाम दिया है। घटना के बाद से हत्यारों ने पूरे घर की तलाशी ली है। इस वजह से घर थोड़ा अस्त व्यस्त लग रहा है।

अधिकारियों ने बताया कि घर से क्या गायब हुआ है यह बताना फिलहाल मुश्किल लग रहा है। हत्यारे या तो लूट के इरादे से आए थे या फिर किसी अन्य चीज की तलाश थी। अब इस बात का खुलासा आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद से ही हो पाएगा। वहीं आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए जिला पुलिस की पांच स्पेशल टीम गठित की गई है। एक टीम इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है। समाचार लिखे जाने तक देर रात तक मौके पर संयुक्त पुलिस आयुक्त, डीसीपी एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।