ब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

छत्तीसगढ़: रायपुर के कोविड अस्पताल में लगी आग, 5 की मौत!

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के कोविड अस्पताल में आग लग गई। यहां पर कोरोना के मरीजों का ईलाज चल रहा था। घटना की जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अस्पताल में आग लगने से 5 लोगों की मौत हो गई है। जिस वक्त ये आग लगी अस्पताल में लगभग 35 मरीजों का इलाज चल रहा था। शार्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आ रही है। बाकी मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले की और जांच की जा रही है।
बता दें कि रायपुर के पचपेड़ी नाका स्थित राजधानी अस्पताल को कोविड केयर हॉस्पिटल भी बनाया गया है। शनिवार को यहां के आईसीयू रूम में लगे पंखे में अचानक शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। बताया जा रहा है कि शुरुआत में अस्पताल प्रबंधन ने आग को लेकर गंभीरता नहीं दिखाई और इसने भीषण रूप ले लिया। आग की वजह से अस्पताल के सभी कमरों में धुआं भर गया। इसके चलते यहां भर्ती मरीजों का दम घुटने लगा। परिजनों ने हॉस्पिटल में लगे कांच को तोड़कर धुआं बाहर निकलने की जगह बनाई।

वहीं, राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घटना पर शोक जताया है तथा मृत मरीजों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की है। राज्य के जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री बघेल ने इस घटना को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया है।
उन्होंने शोक संतप्त परिवार के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त की है। अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने इस हादसे में मृत लोगों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है। उन्होंने बताया कि दुर्घटना की सूचना मिलते ही जिले के कलेक्टर डॉक्टर एस भारतीदासन और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव घटनास्थल पहुंच गए हैं।