ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

लॉकडाउन में मुंबई पुलिस आयुक्त ने जरूरी सेवाओं के लिए जारी किए तीन कलर के स्टिकर

मुंबई: कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए पूरे महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगाया गया है लेकिन लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। बाजार में दुकानें तो बंद है लेकिन सड़कों पर भीड़ और वाहनों का ट्राफिक कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। ऐसे में पुलिस भी कंफ्यूज है कि आखिर सड़कों पर इतना ट्रैफिक कैसे हो रहा है।
मुंबई के पुलिस आयुक्त हेमंत नगराले ने इस संदर्भ में निर्देश जारी किया है कि सभी वाहन चालक अपनी गाड़ियों पर एक स्टिकर लगाए।

कौन सा स्टिकर किसके लिए होगा?
आगे साइड कांच पर और पीछे 6 इंच का राउंड कट लाल कलर का स्टिकर में डॉक्टर, मेडिकल सेवाओं से जुड़े लोगों को ऑक्सीजन, एंबुलेंस, इत्यादि के लिए होंगे, जबकि हरे कलर का स्टिकर खाद्य पदार्थ सब्जियां तथा किराना स्टोर के व्यापारियों के लिए होंगे। इसके अलावा पीले कलर का स्टीकर बीएमसी कर्मचारी, टेलीफोन कर्मचारी, पुलिस विभाग व मीडिया आदि के लिए होंगे।
नगराले ने कहा है कि यह स्टिकर गाड़ी के मालिक खुद ही लगवा सकते हैं या फिर जहां पर नाकाबंदी होगी वहां पर पुलिस इन्हें स्टीकर मुफ्त में देगी। अगर कोई फर्जी तरीके से इस स्टिकर का मिसयूज करता है तो उसके ऊपर चीटिंग की एफआईआर दर्ज कर कानूनी कार्यवाई की जाएगी। ऐसी चेतावनी मुंबई पुलिस आयुक्त हेमंत नागराले ने दी।