ठाणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

भिवंडी: 50 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए कांग्रेसी पार्षद गिरफ्तार!

ठाणे: विजयादशमी एक ऐसा पर्व है, जो लोगों के मन में नई ऊर्जा, बुराई पर अच्छाई की जीत और लोगों के मन में नई चाह और सात्विक ऊर्जा भी ले आता है। वहीँ दशहरा के दो दिन पहले यानी बुधवार को ठाणे जिले में भिवंडी निजामपुर शहर महानगरपालिका के एक पार्षद को 50 लाख रुपये को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया गया। भ्रष्टाचाररोधी ब्यूरो (एसीबी) ने कहा कि आरोपी एक सब्जी बाजार के मालिक से रिश्वत ले रहा था। बयान में कहा गया कि कांग्रेस के सदस्य सिद्धेश्वर मोगलप्पा कमूर्ति (62) ने शिकायतकर्ता से दो करोड़ रुपये की रिश्वत मांगी थी। एसीबी की ठाणे इकाई ने कार्रवाई को अंजाम दिया।
दरअसल, इस मामले के शिकायतकर्ता राजकुमार चव्हाण ने दावा किया कि भिवंडी के पद्मानगर में उनकी और कुछ अन्य लोगों की दुकान थी जहां इस मार्ग का विस्तारीकरण होने के दौरान उनके दुकानों का कुछ हिस्सा महानगरपालिका ने तोड़ दिया था। उस दौरान मौखिक तौर पर दुकानों के बचे हिस्से को बनाने की अनुमति इन दुकानदारों को दी थी पर यह निर्माणकार्य अवैध था तो इन्हें दुकान फिर से बनाने देने के नाम पर कांग्रेस पार्षद सिद्धेश्वर कमूर्ति 2 करोड़ रुपयों की रिश्वत मांग रहा था। बुधवार को 50 लाख की रिश्वत लेते हुए कांग्रेस पार्षद को ठाणे एंटी करप्शन ब्यूरो ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।
एसीबी के अनुसार, पार्षद सिद्धेश्वर मोगलप्पा कामूर्ति ने सब्जी मार्केट के मालिक से 2 करोड़ रुपए की रिश्वत की मांग की थी। शिकायतकर्ता का भिवंडी में सब्जी मार्केट है। इस मार्केट में 100 दुकानें हैं।आरोपी पार्षद ने महानगरपालिका में शिकायत की थी कि ये दुकानें अवैध हैं और इन्हें तोड़ने की अपील की थी। इसके बाद पार्षद ने कार्रवाई से बचाने के लिए मार्केट मालिक से 2 करोड़ रुपए रिश्वत की मांग की। जांच के बाद एसीबी को पता चला कि पार्षद बाद में 50 लाख रुपए की रिश्वत पर तैयार हो गया। इसके बाद एसीबी ने जाल बिछाया और पार्षद को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। पार्षद के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।