ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

जयंत पाटिल बोले- भाजपा के 14-15 विधायक हमारे संपर्क में…

मुंबई: महाराष्ट्र के मंत्री जयंत पाटिल ने दावा किया कि राज्य से भाजपा के 14-15 विधायक महाविकास अघाडी के संपर्क में हैं लेकिन सत्तारूढ़ गठबंधन विपक्षी नेताओं के ‘शिकार’ की गलती नहीं करना चाहते हैं। कांग्रेस ने मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार को गिराने के लिए बीजेपी पर ‘ऑपरेशन लोटस’ चलाने का आरोप लगाया है जिसके बाद पाटिल ने यह टिप्पणी की है।
महाराष्ट्र एनसीपी प्रमुख पाटिल ने भी बीजेपी पर सत्ता के लिए उतावला होने का आरोप लगाया। पाटिल ने बुधवार को यहां राज्य विधानमंडल परिसर के बाहर पत्रकारों से कहा, विपक्षी पार्टी के 14-15 विधायक हमारे संपर्क में हैं। यहां तक कि आज भी संपर्क में हैं। हमें उनके काम करने होंगे क्योंकि हमारे उनसे अच्छे सबंध हैं। हम उनकी मानसिकता समझते हैं।
उन्होंने कहा, फिर भी, यह सही नहीं है कि हम उनका शिकार करें…हमारी इच्छा गलती करने की नहीं हैं। हमारी तवज्जो इस बात पर है कि सरकार चले।
गौरतलब है कि पिछले साल अक्टूबर में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी, लेकिन उद्धव ‍ठाकरे नीत शिवसेना ने मुख्यमंत्री पद को लेकर बीजेपी से संबंध तोड़ लिये थे, जिस वजह से महाराष्ट्र में बीजेपी सरकार नहीं बना सकी थी।