ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

जेल में बंद सांसद नवनीत राणा की तबीयत बिगड़ी; अस्पताल में भर्ती, जमानत याचिका पर आज आएगा फैसला

मुंबई: ‘हनुमान चालीसा’ विवाद को लेकर जेल में बंद सांसद नवनीत राणा की तबीयत बिगड़ गई है। खबरों के मुताबिक, उन्हें जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह अभी तक भायखला जेल में बंद थीं। इससे पहले दो मई को भी उनकी तबीयत खराब हुई थी। तब राणा के वकील ने आरोप लगाया था कि उन्हें जेल में मेडिकल सहायता मुहैया नहीं कराई जा रही है। राणा के वकील ने जेल अधीक्षक को पत्र लिखकर जल्द से जल्द मेडिकल सहायता मुहैया करने के लिए कहा था। वकील ने आरोप लगाया था कि नवनीत राणा को सही तरीके से उपचार नहीं मिल रहा है। वकील ने सिटी स्कैन किए बिना इलाज नहीं करने के लिए कहा है।

जमानत याचिका पर आज आ सकता है फैसला
राणा दंपती की जमानत याचिका पर आज कोर्ट का फैसला आ सकता है। इससे पहले सोमवार को भी सुनवाई हुई थी, लेकिन फैसला नहीं आया था। कोर्ट में शुरू में अन्य मामलों की सुनवाई और फिर समय की कमी के कारण सोमवार को फैसला नहीं हो सका था। राणा दंपती पर आईपीसी की धारा 15 ए, 353 के साथ बॉम्बे पुलिस एक्ट की धारा 135 के तहत एफआईआर दर्ज है। इसके अलावा राणा दंपत्ति पर 124 ए यानी राजद्रोह की भी धारा लगाई गई है।

23 अप्रैल को हुई थी गिरफ्तारी
नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को 23 अप्रैल को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था। दोनों की गिरफ्तारी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास ‘मातोश्री’ के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने के विवाद में हुई थी। तब से राणा दंपती न्यायिक हिरासत में है और हाईकोर्ट उनकी जमानत याचिका को खारिज कर चुका है।