ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

नवनीत राणा और पति रवि राणा को मिली जमानत; मीडिया से बातचीत की इजाजत नहीं

मुंबई: सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को मुंबई सेशंस कोर्ट ने जमानत दे दी है। राणा दंपती की ओर से वकील रिजवान मर्चेंट कोर्ट में मौजूद रहे। इस बीच मुंबई पुलिस ने जमानत का विरोध किया था। सरकारी वकील प्रदीप घरात भी कोर्ट पहुंचे थे। राणा दंपती पर राजद्रोह और दो समुदायों में नफरत फैलाने समेत कई संगीन आरोपों में केस दर्ज है।
नवनीत राणा अमरावती से निर्दलीय सांसद हैं। वहीं उनके पति रवि राणा विधायक हैं। कोर्ट ने राणा दंपति को कई शर्तों पर जमानत दी है। कोर्ट ने कहा है क‍ि राणा दंपति मीडिया से बात नहीं करेंगे। आगे से ऐसा कोई अपराध नहीं करेंगे।

सुनवाई से पहले नवनीत राणा की तब‍ियत ब‍िगड़ी
सांसद नवनीत राणा की भायखला जेल में तबीयत बिगड़ गई है। मुंबई के जेजे अस्पताल में मेडिकल चेकअप के लिए उन्हें लाया जा गया। नवनीत राणा ने तबीयत खराब होने की जानकारी दी थी। बताया जा रहा है कि उन्हें गर्दन में स्पॉन्डिलाइटिस की शिकायत है। नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा था।

23 अप्रैल को हुई थी गिरफ्तारी
नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को 23 अप्रैल को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था। दोनों की गिरफ्तारी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने के विवाद में हुई थी, तब से राणा दंपती न्यायिक हिरासत में है और बॉम्बे हाईकोर्ट उनकी जमानत याचिका को खारिज कर चुका है।