झारखण्डब्रेकिंग न्यूज़

झारखण्ड: ‘आशीर्वाद ट्वीन टॉवर’ में भीषण आग, 14 की मौत! शादी की खुशियों के बीच मची चीख-पुकार

धनबाद: झारखंड के धनबाद में एक इमारत में भीषण आग लगने से 14 लोग जिंदा जल गए। इस दर्दनाक हादसे मरने वालों में 10 महिलाएं और तीन बच्चे शामिल है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, शहर के ‘आशीर्वाद ट्वीन टॉवर’ के पीछे B-ब्लॉक की बिल्डिंग में आग लगने से यह हादसा हुआ। आग सिलेंडर फटने से लगी। घर में शादी समारोह की वजह से काफी लोग जुटे थे। मुख्य सचिव सुखदेव सिंह ने बताया कि मृतकों की संख्या वर्तमान में 14 है और 11 लोगों का इलाज चल रहा है। आग लगने के सही कारण का पता नहीं चल पाया है।
उधर, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन हादसे के बाद रेस्क्यू और रिलीफ कार्यों को स्वयं मॉनिटरिंग कर रहे हैं।
सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि जिला प्रशासन इमरजेंसी में काम कर रहा है और घायलों का इलाज किया जा रहा है। सोरेन ने ट्वीट कर कहा- ‘धनबाद में आग के कारण लोगों की मौत बेहद दिल दहला देने वाली है। जिला प्रशासन युद्धस्तर पर काम कर रहा है और घायलों को इलाज मुहैया कराया जा रहा है। मैं व्यक्तिगत रूप से इसकी निगरानी कर रहा हूं’।

रांची से लगभग 160 किमी दूर धनबाद शहर में हुई घटना
झारखंड की राजधानी रांची से लगभग 160 किमी दूर धनबाद शहर के एक व्यस्त इलाके जोरफाटक में मंगलवार को एक इमारत में भीषण आग लग गई। 13 मंजिला इमारत ‘आशीर्वाद ट्वीन टॉवर’ में मंगलवार देर शाम लगी, आग ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया। आग बुझाने के लिए मौके पर दमकल की 40 गाड़ियों को लगाया गया लेकिन तब तक काफी नुकसान हो चुका था। इस हादसे में 14 लोग जिंदा ही जलकर मर चुके थे। रेस्क्यू टीम्स ने किसी तरह काम करना शुरू किया। करीब 11 लोगों को गंभीर हालत में बाहर निकाला गया।
धनबाद के डिप्टी कमिश्नर संदीप कुमार ने बताया कि लोगों को बाहर निकालकर तत्काल मेडिकल इमरजेंसी में भेजा जा रहा है। अस्पताल व मेडिकल कॉलेज को हाई अलर्ट पर रखा गया है। घायलों को मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। उन्होंने बताया कि हमारा तत्काल ध्यान लोगों को बाहर निकालने पर था।

पीएम मोदी ने जताया दु:ख
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया- ‘धनबाद में आग लगने से लोगों की मौत से गहरा दु:ख हुआ है। मेरी संवेदनाएं उन लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपनों को खोया है। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना’।