तमिलनाडुब्रेकिंग न्यूज़

तमिलनाडु में जहरीली शराब पीने से 14 लोगों की मौत; CM ने किया 10-10 लाख रुपए की सहायता राशि का ऐलान

विल्लुपुरम/चेंगलपट्टू: तमिलनाडु के विल्लुपुरम और चेंगलपट्टू जिले में पिछले दो दिन के दौरान जहरीली शराब पीने से कुल 14 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस ने बताया कि विलुप्पुरम जिले के मरक्कानम के पास एकियारकुप्पम मछुआरा बस्ती में कल शराब त्रासदी में मरने वालों की संख्या बढ़कर 9 हो गई, जबकि 4 और लोगों ने अस्पतालों में दम तोड़ दिया। इसके अलावा, चेंगलपेट जिले के मदुरंतकम में एक दंपती सहित 5 लोगों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि दोनों घटनाओं के सिलसिले में कुल चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने चेंगलपट्टू शराब त्रासदी में मारे गए पांच लोगों के परिवारों को 10-10 लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की। उन्होंने बीमार लोगों के लिए 50-50 हजार रुपए की सहायता राशि की भी घोषणा की और अस्पताल प्रशासन को उन्हें सर्वोत्तम इलाज मुहैया कराने का निर्देश दिया। स्टालिन ने उस अस्पताल का दौरा किया जहां मरक्कनम घटना के पीड़तिों का इलाज चल रहा है और उन्हें उपचार के बारे में जानकारी ली।
उन्होंने मृतकों के परिजनों से भी मुलाकात की और उन्हें सांत्वना दी। स्टालिन ने कहा कि इस घटना के सिलसिले में तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। इस बीच, पुलिस महानिदेशक (DGP) सी सिलेंद्र बाबू ने राज्य में नकली शराब की बिक्री का पता लगाने और उसे खत्म करने के लिए एक विशेष तलाशी अभियान चलाने के आदेश जारी किए।