ठाणेपुणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

महाराष्ट्र: केदारनाथ यात्रा के लिए हेलीकॉप्टर टिकट के नाम पर एक लाख की ठगी, आरोपी गिरफ्तार, पहुंचा जेल

मुंबई/ठाणे: केदारनाथ यात्रा में यात्रियों को हेलीकॉप्टर टिकट उपलब्ध कराने के नाम पर उनसे एक लाख की ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेश करने के बाद 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है।

दरअसल, बीते 10 मई को महाराष्ट्र से बाबा केदार के दर्शन को आए रामभाऊ चौगुले पुत्र रामभाऊ काया चौगुले, निवासी 301, सरस्वती अपार्टमेंट, कल्याण पूर्व, ठाणे ने फाटा पुलिस चौकी में शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने बताया कि फाटा में आशीष चौधरी नाम का एक व्यक्ति मिला था जिसने उन्हें हेलीकॉप्टर से केदारनाथ पहुंचाने व दर्शन कराने का आश्वासन दिया था। उस व्यक्ति ने उनसे आठ टिकट के लिए एक लाख की मांग की। उन्होंने 75000 नकद और 25000 रुपये ऑनलाइन आशीष चौधरी द्वारा दिए बैंक खाते में जमा कराए लेकिन काफी इंतजार के बाद भी उन्हें हेलिकॉप्टर की टिकट नहीं मिली। चौधरी ने उनका फोन भी उठाना बंद कर दिया। ऐसे में उन्होंने पुलिस में शिकायत की। इस पर पुलिस ने आशीष चौधरी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

पुलिस अधीक्षक डाॅ विशाखा अशोक भदाणे ने बताया कि विवेचना के दौरान गुप्तकाशी व फाटा पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी आशीष राजेंद्र चौधरी, निवासी दत्तवाड़ी, महासोवा चौका, सिहंगढ़ रोड, थाना पुणे को फाटा-शेरसी से गिरफ्तार कर आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

साथ ही पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग डॉ विशाखा अशोक भदाणे ने उत्तराखंड आने वाले तीर्थयात्रियों से अपील की है कि केदारनाथ धाम यात्रा के लिए अगर वह हेलीसेवा से टिकट बुक करवाना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी की अधिकृत वेबसाइट https://heliyatra.irctc.co.in से ही टिकट बुक कराएं। किसी के बहकावे में न आएं।