चुनावी हलचलछत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़मध्य प्रदेशराजस्थान

तीन राज्यों में 162 भाजपा प्रत्याशियों का ऐलान: राजस्थान के 41 नामों में 7, छत्तीसगढ़ के 64 में 3 सांसद; मध्य प्रदेश के 57 उम्मीदवार तय

नयी दिल्ली: पांच राज्यों में चुनाव की तारीखों की घोषणा के तीन घंटे बाद भाजपा ने राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के 162 प्रत्याशियों के नाम जारी कर दिए।
भाजपा ने छत्तीसगढ़ में दो चरणों में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपने 64 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह को राजनांदगांव विधानसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया है तो वहीं प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव और केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह सहित अपने तीन सांसदों को भी विधायकी के चुनावी मैदान में उतारा है।

सोमवार को जारी छत्तीसगढ़ उम्मीदवारों की सूची में छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं लोकसभा सांसद अरुण साव को लोरमी विधानसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया है। वहीं, दो महिला सांसदों रेणुका सिंह को एसटी आरक्षित भरतपुर-सोनहत से और गोमती साय को पत्थलगांव विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है।

बता दें कि भाजपा छत्तीसगढ़ के लिए अपने 21 उम्मीदवारों की पहली सूची 17 अगस्त को ही जारी कर चुकी है। इस तरह से दोनों लिस्ट को मिलाकर भाजपा छत्तीसगढ़ के लिए कुल 85 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान अब तक कर चुकी है।

छत्तीसगढ़ में बीजेपी को चुनाव जीतने से कोई नहीं रोक सकता: रमन सिंह
भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा है कि मैं पार्टी अध्यक्ष, पीएम मोदी और पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने मुझे राजनांदगांव विधानसभा से चुनाव लड़ने का मौका दिया। मेरा राजनांदगांव से लंबा संपर्क रहा है, भाजपा ही चुनाव जीतेगी।

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव: भाजपा ने जारी की 57 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट
मध्य प्रदेश से होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) की चौथी सूची आ गई है। इस सूची में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित कुल 57 उम्मीदवारों के नाम हैं।
भाजपा केंद्रीय कार्यालय से जारी सूची के मुताबिक अटेर से अरविंद भदौरिया, ग्वालियर ग्रामीण से भारत सिंह कुशवाह, ग्वालियर से प्रद्युम्न सिंह तोमर, दतिया से डॉ. नरोत्तम मिश्रा, खुरई से भूपेंद्र सिंह, सुर्खी से गोविंद सिंह राजपूत, रहली से गोपाल भार्गव, नरयावली से प्रदीप लारिया, सागर से शैलेंद्र जैन, खरगापुर से राहुल लोधी, मलहरा से प्रदुम्न सिंह लोधी, पन्ना से बृजेंद्र प्रताप सिंह, रामपुर बघेलान से विक्रम सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है।

इसी तरह सिरमौर से दिव्यराज सिंह, मऊगंज से प्रदीप पटेल, देव तालाब से गिरीश गौतम, रीवा से राजेंद्र शुक्ला, चुरहट से शारदेंदु तिवारी, जयसिंहनगर से मनीषा सिंह, जैतपुर से जयसिंह मरावी, अनूपपुर से बिसाहू लाल सिंह, मानपुर से मीना सिंह, विजय राघवगढ़ से संजय सत्येंद्र पाठक, बुढवारा से संदीप जयसवाल, पाटन से अजय बिश्नोई, जबलपुर छावनी से अशोक रोहाणी, पनागर से सुशील तिवारी, परसवाड़ा से रामकिशोर कांवरे, सिवनी से दिनेश राय, आमला से योगेश पंडाग्रे, हरदा से कमल पटेल को उम्मीदवार बनाया है।

पार्टी ने सुहागपुर से विजयपाल सिंह, सांची से प्रभु राम चौधरी, सिलवानी से रामपाल सिंह, सिरोंज से उमाकांत शर्मा, बैरसिया से विष्णु खत्री, नरेला से विश्वास सारंग, गोविंदपुरा से कृष्णा गौर, हुजूर से रामेश्वर शर्मा, बुधनी से शिवराज सिंह चौहान, इच्छावर से करण सिंह वर्मा, सीहोर से सुदेश राय, देवास से गायत्री राजे पवार, हाटपिपल्या से मनोज चौधरी, खातेगांव से आशीष शर्मा, हरसूद से विजय शाह, बड़वानी से प्रेम सिंह पटेल, बदनावर से राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव, इंदौर-दो से रमेश मेंडोला ,इंदौर-चार से मालती सिंह गौड़, सांवेर से तुलसीराम सिलावट, उज्जैन दक्षिण से मोहन यादव, रतलाम शहर से चैतन्य कुमार कश्यप, मंदसौर से यशपाल सिंह सिसोदिया, मल्हारगढ़ से जगदीश देवड़ा, सुवासरा से हरदेव सिंह डंग, जावद से ओमप्रकाश सखलेचा को पार्टी ने मैदान में उतारा है।

3 दिसंबर को आएंगे 5 राज्यों के चुनाव के नतीजे
मिजोरम में 7 नवंबर, छत्तीसगढ़ में 7 और 17 नवंबर, मध्य प्रदेश में 17 नवंबर, राजस्थान में 23 नवंबर और तेलंगाना में 30 नवंबर को मतदान होंगे। सभी राज्यों के नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे।