ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

मुंबई: एएनसी ने मीरा रोड में 5.46 लाख मूल्य की ‘ISIS’ दवाएं जब्त की

मुंबई: मीरा भायंदर-वसई विरार (एमबीवीवी) पुलिस से जुड़े एंटी-नारकोटिक्स सेल (एएनसी) ने प्रतिबंधित ट्रामाडोल कैप्सूल के साथ दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया, जो कि आईएसआईएस आतंकवादियों द्वारा दर्द और थकान के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवा के रूप में विख्यात है। शुक्रवार शाम को पुलिस निरीक्षक अमर मराठे के नेतृत्व में गश्त कर रही एएनसी टीम ने मीरा रोड के शांति नगर इलाके में दो व्यक्तियों को संदिग्ध व्यवहार करते देखा। टीम ने संदिग्धों को रोका, जो क्षेत्र में अपनी उपस्थिति के बारे में संतोषजनक स्पष्टीकरण देने में विफल रहे।
संदिग्धों द्वारा ले जाए गए बैगों का निरीक्षण करने पर पुलिस को कुल 5,464 गोलियां और कैप्सूल मिले, जिनमें स्पास्मो-प्रॉक्सीवॉन प्लस, डायसाइक्लोमाइन हाइड्रोक्लोराइड और एसिटामिनोफेन शामिल हैं। सभी को प्रतिबंधित दवाओं के रूप में वर्गीकृत किया गया है। नशीले पदार्थों के रूप में उनका दुरुपयोग और अवैध बिक्री नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम 1985 के प्रावधानों के तहत दंडनीय है। जब्त की गई दवाओं का संयुक्त मूल्य 5.46 लाख रुपये से अधिक होने का अनुमान है। इसके अतिरिक्त, एएनसी कर्मियों ने एक दोपहिया वाहन को भी जब्त कर लिया।
जबकि 33 और 28 साल की उम्र के दो व्यक्तियों की पहचान गुप्त रखी जा रही है, एक आरोपी काशीमीरा के हटकेश इलाके में रहता है, दूसरा नालासोपारा में संतोष भवन का निवासी है। इसके बाद, दोनों के खिलाफ मीरा रोड के नया नगर पुलिस स्टेशन में एनडीपीएस अधिनियम 1985 की धारा 8 (के), 22, 22 (के) और 29 के तहत अपराध दर्ज किया गया है। ठाणे में जिला सत्र अदालत के समक्ष पेश करने के बाद उन्हें हिरासत में भेज दिया गया। प्रतिबंधित दवाओं के स्रोत और गंतव्य का निर्धारण करने के लिए पुलिस आगे की जांच में जुटी है।