ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

‘दशहरा रैली’ में गरजे सीएम शिंदे, बोले- जिस कांग्रेस को बालासाहेब ने लताड़ा, ये उनके जूते उठा रहे हैं…

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एवं ‘शिवसेना’ के मुखिया एकनाथ शिंदे ने मंगलवार को आजाद मैदान में भव्य ‘दशहरा रैली’ को संबोधित किया। भगवा रंग में शिवसैनिकों की बड़ी भीड़ रैली का हिस्सा बनने के लिए आई थी।
सीएम एकनाथ शिंदे ने रैली को संबोधित करते हुए यूबीटी प्रमुख उद्धव ठाकरे और कांग्रेस के गठजोड़ पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जिस कांग्रेस को बालासाहेब ने लताड़ा, उनके भ्रष्टाचार पर हमला बोला, सावरकर का अपमान करने वाले मणिशंकर को जूते मारे, आज ये लोग उसी कांग्रेस के जूते उठा रहे हैं। शिंदे ने कहा कि बालासाहेब के हिंदुत्व का विचार लेकर हम आगे जा रहे हैं। शिंदे ने कहा कि मैंने हिंदुत्व के लिए मतदान हक गवाया, विधायकी चली गई लेकिन कभी गठजोड़ नही किया।

कहां बालासाहेब के विचार और कहां ये…!
सीएम एकनाथ शिंदे ने उद्धव की ओर निशाना साधते हुए कहा- ‘कहां बालासाहेब के विचार और कहां आज इनकी सत्ता की लाचारी। बालासाहेब ने दशहरा रैली में ही गर्व से कहो हम हिंदू है…का नारा दिया था। उस शिवाजी पार्क पर अब ये लोग गर्व से कहो हम समाजवादी, गर्व से कहो हम कांग्रेसी बोल रहे हैं। जिस समाजवादी ने कारसेवकों पर गोलिया चलाई ये उसके साथ हैं। सत्ता के लिए ये ओवैसी से भी गठबंधन कर सकते हैं, आगे ये लोग हमास से मिलेंगे, हिजबुल्ला से मिलेंगे, सत्ता के लिए मुजाहिद्दीन से मिलेंगे।’

असली गद्दार और खोके बाज ये लोग हैं…
सीएम शिंदे ने कहा कि असली गद्दार और खोके बाज ये लोग हैं। इन लोगों ने शिवाजी महाराज के बाघ नखों पर शक जताया, उनके वीरता पर शक जताया। उद्धव सेना ने शिवाजी महाराज का आदर्श छोड़ अब अफजल खान को सामने रखा है। उन्होंने कहा कि I.N.D.I.A के दस सिर वाले रावण का दहन देश की जनता करेगी। इनमें कोई तालमेल नहीं है इसलिए पीएम मोदी पर विश्वास रखें। 2019 में भी वही आए थे और 2024 में भी मोदी ही पीएम बनेंगे।

एक शिवसैनिक को सीएम नहीं बनाया
शिंदे ने उद्धव ठाकरे पर आरोप लगाया कि उद्धव ने एक शिवसैनिक को मुख्यमंत्री नही बनाया, खुद सीएम बन गए। उद्धव ठाकरे ने शरद पवार के पास दो नेताओ को भेजा और खुद को मुख्यमंत्री बनाने की बात कही। उद्धव के एक चेहरे के पीछे कई चेहरे छिपे हैं, जो लोग उनके साथ है वो सचेत रहें। शिंदे ने कहा कि हमारी सरकार पहले से ज्यादा मजबूत है, विकास के मुद्दे पर अजीत पवार के हमारे साथ आने के बाद इस समय सरकार के पास 210 विधायक हैं।

किसी पर अन्याय किए बिना मैं आरक्षण दूंगा: सीएम
सीएम एकनाथ शिंदे ने राज्य में जारी ‘मराठा आरक्षण’ के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि मैं भी मराठा हूं, क्यूरेटीव पेटीशन दायर की है। मैं छत्रपति शिवाजी महाराज की सौगंध लेता हूं कि किसी पर अन्याय किए बिना मैं आरक्षण दूंगा। मेरे शरीर में रक्त की आखिरी बूंद होने तक मैं आरक्षण के लिये लड़ूंगा। मेरी विनती है की कोई आत्महत्या न करे, मुझे जनता से ज्यादा मुख्यमंत्री पद प्यारा नहीं है।

शिंदे ने कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में 45 से अधिक सीटों पर जीत हासिल करने के लिए सरकार की योजनाओं को लोगों तक पहुचाएं। उन्होंने दावा किया कि लोकसभा के बाद विधानसभा चुनाव में भी महायुती का भगवा लहराएगा।

सीएसटी के आजाद मैदान में दशहरा रैली को संबोधित करते हुए ‘शिवसेना’ प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे पर पलटवार किया। शिंदे ने कहा कि मैदान-स्थल महत्वपूर्ण नहीं है बल्कि विचारधारा और विचार महत्वपूर्ण हैं।
शिंदे ने कहा कि उनकी रैली में बालासाहेब के विचार हैं। असली शिवसेना आजाद मैदान में है। उन्होंने कहा कि सत्ता के लिए उद्धव ठाकरे ने हिंदुत्व को धोखा दिया। मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा कि आजाद मैदान में आज ‘आजाद शिवसैनिक’ जुटे हैं।

बता दें कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की तरफ से आजाद मैदान में आयोजित की गई दशहरा रैली में पार्टी के सभी विधायक मौजूद रहे। मंच पर शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे की बड़ी फोटो लगाई गई थी। विशाल मंच पर शिवाजी के साथ बालठाकरे और आनंद दीघे की फोटो रखी गई थी।