दिल्लीमहाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

दिल्ली में शरद पवार के आवास पर स्नेहभोज: नितिन गडकरी और संजय राउत सहित, बीजेपी के कई विधायक भी पहुंचे!

नयी दिल्ली/महाराष्ट्र: पूर्व केंद्रीय मंत्री व राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के मुखिया शरद पवार के आवास पर मंगलवार रात महाराष्ट्र से जुड़े तमाम पार्टियों के नेता स्नेहभोज में पहुंचे। महाराष्ट्र के विधायकों के लिए मंगलवार को दिल्ली में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के आवास पर भोज का आयोजन किया गया। इस मौके पर महाविकास अघाड़ी समेत बीजेपी के कई विधायक मौजूद थे। रात्रिभोज में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी शामिल हुए।
इस रात्रिभोज में महाराष्ट्र का सत्ताधारी दल और विपक्ष एक साथ आता नज़र आया। इससे एक बार फिर देखने को मिला कि महाराष्ट्र की राजनीतिक संस्कृति मजबूत है।
नयी दिल्ली के 6 जनपथ स्थित शरद पवार के आवास पर आयोजित इस रात्रिभोज में विधानसभा के उपाध्यक्ष नरहरि जिरवाल, विधान परिषद के उपाध्यक्ष डॉ नीलम गोरहे, कृषि मंत्री दादाजी भूसे, सांसद संजय राउत, सुप्रिया सुले, सुनील तटकरे, डॉ. फौजिया खान, विनायक राउत, श्रीनिवास पाटिल, डॉ. अमोल कोल्हे, श्रीकांत शिंदे, ओमराजे निंबालकर, रोहित पवार, अदिति तटकरे, सुनील शेल्के, जीशान सिद्धिकी, अनिकेत तटकरे, डॉ प्रज्ञा सातव सहित कई भाजपा विधायक भी मौजूद रहे। रात्रिभोज में एनसीपी, शिवसेना, कांग्रेस और भाजपा के विधायकों को ही आमंत्रित किया गया था। इस हिसाब से रात्रिभोज में चारों पार्टियों के विधायक और कुछ चुनिंदा सांसद शामिल हुए।
गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से हुई कार्रवाई के बाद शिवसेना नेता संजय राउत दिल्ली पहुंचे थे।
इससे पहले रविवार देर रात बीजेपी के कद्दावर नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, राज ठाकरे से मुलाकात करने उनके आवास पहुंचे थे। वैसे तो इस मुलाकात को निजी ही करार दिया गया लेकिन महाविकास अघाडी सरकार की खुलेआम आलोचना कर रहे राज ठाकरे से गडकरी की हुई मुलाकात के बाद कयासबाजियों का दौर शुरू हो गया है।