दिल्लीदेश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म को लेकर निर्देशक विवेक अग्निहोत्री को मिली ‘Y’ कैटेगरी की सुरक्षा

मुंबई: ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म की वजह से सुर्खियों में आए मशहूर फिल्म निर्देशक और प्रोड्यूसर विवेक अग्निहोत्री को बढ़ते विवादों के बीच ‘वाई’ कैटेगरी की सुरक्षा मुहैया कराई गई है। हमले की आशंका को देखते हुए सरकार ने उन्हें यह सुरक्षा देने का फैसला किया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, चर्चित फिल्म निर्देशक और प्रोड्यूसर विवेक अग्निहोत्री की यह सुरक्षा पूरे भारत के लिए है। हाल ही में उनकी आई फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर बढ़ते विवादों के बीच वे कट्टरपंथियों के निशाने पर भी आ गए हैं।
दरअसल, हाल ही में उनकी फिल्म को लेकर सियासत गर्म है। इस फिल्म में कश्मीरी पंडितों के साथ हुए अत्याचार और उन्हें वहां से किस तरह भागने को मजबूर किया गया उसको फिल्माया गया है। हालांकि, देश- विदेश में फिल्म को अभूतपूर्व समर्थन मिल रहा है।
देशभर के कई राज्यों से भारी सरकारी समर्थन और टैक्स छूट मिलने के बाद विवादास्पद फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही है और अब तक 100 करोड़ का कलेक्शन कर चुकी है। देश के कई राज्यों में जहां इसे टैक्स फ्री कर दिया है।
असम में तो इस फिल्म को देखने के लिए सरकारी कर्मचारियों को आधे दिन का अवकाश भी दे दिया गया। इस तरह फिल्म को लेकर कई राज्य सरकारें कई तरह के कदम उठा रही हैं। इस फिल्म को लोग काफी पसंद कर रहे है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लोगों से खुद इस फिल्म को देखने का आह्वान किया है।