ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहर

नवरात्री पर बड़ी खुशखबरी: महाराष्ट्र के सारे मंदिरों को खोलने का आदेश जारी

मुंबई: उद्धव सरकार ने मंगलवार को एक महत्वपूर्ण ऐलान किया है, कल से शुरू हो रहे नवरात्री पर्व पर और आने वाले त्योहारों को लेकर आम नागरिकों के लिए ये खबर किसी खुशखबरी से कम नहीं है. राज्य सरकार ने सात अक्टूबर को महाराष्ट्र के सारे मंदिरों को खोलने का ऐलान किया है. सबसे पहले शिर्डी के साईं मंदिर को खोलने की खबर मिली थी और अब मुंबई के प्रभादेवी स्थित प्रसिद्ध सिद्धिविनायक गणपति मंदिर को भी कल से खोलने की अनुमित दी गई है. कोरोना संक्रमण के चलते काफी समय से बंद मंदिरों के फिर से खोलने की खबर भक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी है.
मंदिरों के खुलने की बात सुनकर लोगों का कहना है वह सरकार के इस निर्णय से काफी खुश है और जो भी नियम लागू किये गए है उनका हम दिल से स्वागत करते है.
बता दें कि महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के शिर्डी के साईंबाबा मंदिर में रोजाना ऑनलाइन पास रखने वाले कम से कम 15,000 श्रद्धालुओं को प्रवेश करने की अनुमति होगी तो वहीं दादर स्थित सिद्धिविनायक मंदिर में भगवान गणेश के दर्शन क्यूआर कोड के जरिए होंगे. सिद्धि विनायक ट्रस्ट ने इसकी जानकारी दी है कि मंदिर के ऐप पर क्यू आर कोड की प्री बुकिंग करानी होगी और हर घंटे एक बार में सिर्फ 250 लोगों को ही क्यू आर कोड जारी किया जाएगा.