नागपुरमहाराष्ट्रशहर और राज्य

नागपुर में बिजली गिरने से तीन महिलाओं की मौत!

नागपुर: महाराष्ट्र के नागपुर जिले में शुक्रवार को बिजली गिरने से तीन महिलाओं की मौत हो गई जबकि दो महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गई हैं। यह घटना नागपुर के कोंढाली शिवा इलाके की है। इस हादसे में जान गंवा चुकी महिलाओं की पहचान अर्चना टाटोड, शारदा उइके और संगीता मुंगाभटे के रूप में हुई है। फिलहाल घायल महिलाओं का नागपुर के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। खेत में काम करते समय अचानक बिजली गिरने के कारण यह हादसा हुआ। इस घटना से गांव में गम का माहौल बना हुआ है।
फिलहाल बारिश के मौसम का आखिरी दौर चल रहा है जिसे महाराष्ट्र में ‘पर्ती चा पाऊस ‘ भी कहते हैं। पिछले कुछ दिनों में हुई बारिश ने राज्य में अच्छी खासी उपस्थिति दर्ज की है। 10 अक्टूबर से, राज्य में कई स्थानों पर गरज के साथ मूसलाधार बारिश का अनुमान है और इसकी वजह से 16 राज्यों को अलर्ट भी जारी किया गया है।

इन इलाकों में बारिश की संभावना
मुंबई मौसम विभाग के उप निदेशक के.एस. होसलीकर के मुताबिक, औरंगाबाद, जालना, परभणी, हिंगोली, वाशिम, बुलढाणा और पड़ोसी जिलों में मूसलाधार बारिश की संभावना है। ऐसे में मौसम विभाग ने किसानों को अपील की है कि वे अपनी उपज को सूखे स्थान पर रखें। इसके अलावा बहुत जरुरी ना हो तो अपने घर से बाहर न निकलें।

बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र
बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की वजह से महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने आंध्र प्रदेश, मराठवाड़ा, विदर्भ और पश्चिमी महाराष्ट्र में बारिश होने का अनुमान लगाया है। फिलहाल आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, तमिलनाडु, विदर्भ, मराठवाड़ा और मध्य महाराष्ट्र में 9 से 12 अक्टूबर तक भारी बारिश की संभावना है। पूर्वोत्तर के असम और मेघालय में भी भारी बारिश होने की उम्मीद है।