कोकणदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

नारायण राणे बोले- महाराष्ट्र सरकार हिंदू विरोधी, त्योहारों के समय में लगा रही प्रतिबंध

नयी दिल्ली: केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने शुक्रवार को महाराष्ट्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है. राणे ने शुक्रवार को कहा कि महाराष्ट्र सरकार त्योहारों के समय प्रतिबंध लगा रही है, यह गलत है. यह सरकार हिंदू विरोधी है. वे पाबंदियों के बारे में तभी सोचते हैं, जब हिंदू त्योहार आते हैं.
केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने उद्धव सरकार पर निशाना साधते हुए साथ ही यह कहा कि जब त्योहार आते है, तब ही इन्हें प्रतिबंधों की याद आती है. शिवसेना हिंदुत्व की बात करती है, लेकिन जिस दिन उसने बीजेपी से अलग रास्ता चुना, उसी दिन उनका हिंदुत्व खत्म हो गया.
वहीं, अपनी पत्नी व बेटे के खिलाफ लुक आउट नोटिस होने पर केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के कहा कि हमें न तो नोटिस मिला और न ही हमें कोई जानकारी है. हमने पहले ही 25 करोड़ रुपये का कर्ज चुका दिया है. हमने बैंक से ब्याज की राशि के बारे में सूचित करने के लिए कहा है, निपटान के लिए तारीख 16 अक्टूबर है. जो भी हमें बदनाम करने की कोशिश करेगा, हम उसके खिलाफ अदालत जाएंगे.
गौरतलब है कि नारायण राणे की पत्नी नीलम राणे व उनके विधायक बेटे नितेश राणे के विरुद्ध ऋण अदायगी न कर पाने के कारण पुणे पुलिस ने लुकआउट नोटिस जारी किया है. मुंबई विमानतल प्रशासन को दिए गए नोटिस के अनुसार ऐसी आशंका है कि ये लोग ऋण अदा न करने की नीयत से किसी भी समय देश छोड़कर जा सकते हैं और कानूनी कार्रवाई से बचने की कोशिश कर सकते हैं. पुणे पुलिस के उपायुक्त श्रीनिवास घाडगे के अनुसार नीलम एवं नितेश के विरुद्ध 3 सितंबर को लुकआउट नोटिस जारी किया गया था.
बता दें कि केंद्रीय नारायण राणे भी पिछले दिनों अपनी गिरफ्तारी के कारण चर्चा में रहे थे. अपनी जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को थप्पड़ मारने का बयान देने के कारण उन्हें रत्नागिरी पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया था. हालांकि, उसी रात उन्हें महाड कोर्ट से जमानत मिल गई थी.

उद्धव बोले- विघ्नहर्ता दुष्ट वायरस का नाश करेंगे
उधर, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना मुखिया उद्धव ठाकरे ने राज्यवासियों से अपील की कि वे कोरोना वायरस के खिलाफ एक दमदार आंदोलन छेड़े. मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने भगवान गणेश से सभी बुराई और नकारात्मकता को खत्म करने की प्रार्थना की.