ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

नितेश राणे बोले- ‘सांप’ हैं संजय राउत; खत्म करना चाहते हैं उद्धव ठाकरे की राजनीति

मुंबई: केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के बेटे और बीजेपी विधायक नितेश राणे ने रविवार को मीडिया के सामने दावा किया कि सांसद संजय राउत 10 जून तक उद्धव ठाकरे को छोड़ एनसीपी में शामिल हो जाएंगे। उन्होंने दावा किया कि राउत को लग रहा है उद्धव ठाकरे उन्हें अब सांसद नहीं बना पाएंगे, इसलिए वह एनसीपी में अपना भविष्य तलाश रहे हैं, लेकिन उनकी राह में सबसे बड़ा रोड़ा अजित पवार हैं। अजित पवार जैसे ही एनसीपी से बाहर होंगे, वैसे ही राउत एनसीपी में आ जाएंगे। राउत की सारी तैयारी हो चुकी है, इसके लिए ही वे लगातार शरद पवार के पीछे लगे हैं।
विधायक नितेश राणे ने कहा कि जब शरद पवार साहेब ने एनसीपी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया, तो देशभर के सभी विपक्षी नेताओं ने उन्हें फोन किया। केवल उद्धव ठाकरे ही ऐसे थे, जिन्होंने फोन नहीं किया। राणे ने कहा कि संजय राउत ही उद्धव ठाकरे को शरद पवार से नहीं मिलने देते।

राणे ने कहा कि मैंने पहले ही कहा था कि मुंबई में एक मई को आयोजित की गई महाविकास आघाडी की ‘वज्रमूठ सभा’ आखिरी थी, लेकिन तब सभी ने मेरी बात को हल्के में लिया, लेकिन अब वह खुद कह रहे हैं कि अब कोई वज्रमूठ सभा नहीं होगी।

उद्धव ठाकरे की अब कोई पार्टी नहीं: नितेश राणे 
नितेश ने दावा किया है कि शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत एनसीपी की वर्षगांठ पर या 10 जून से पहले एनसीपी में शामिल होंगे। संजय राउत को उद्धव ठाकरे के साथ रहने में कोई दिलचस्पी नहीं है। उद्धव ठाकरे की अब कोई पार्टी नहीं है। वह उन्हें दोबारा सांसद नहीं बना सकते। इसलिए संजय राउत ने उन्हें एनसीपी में लेने का प्रस्ताव दिया है। पिछले कुछ दिनों में इस संबंध में संजय राउत की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के साथ कई बैठकें हो चुकी हैं। नितेश ने दावा किया कि अगर अजित पवार एनसीपी छोड़ देते हैं तो संजय राउत तुरंत पार्टी में शामिल होने के लिए अपनी तत्परता दिखाएंगे।

संजय राउत ने रखी है शर्त
नितेश राणे ने दावा किया कि मुझे मिली जानकारी के अनुसार, संजय राउत शरद पवार का अनुसरण कर रहे हैं क्योंकि वह जल्द ही एनसीपी में शामिल होने वाले हैं और इसलिए जल्दबाजी में ऐसा कर रहे हैं। संजय राउत ने हमेशा अजीत पवार का विरोध किया है। इसलिए उनकी बस एक शर्त है, अगर अजीत पवार एनसीपी छोड़ देते हैं तो वह एनसीपी में शामिल होंगे।

संजय राउत एक सांप
भाजपा विधायक ने कहा, शरद पवार ने इस्तीफा दिया, तो विपक्ष के सभी नेताओं ने शरद पवार को इस्तीफा न देने के लिए कहा। लेकिन मैंने कहीं भी नहीं पढ़ा या देखा कि उद्धव ठाकरे ने फोन किया या पूछा। उन्हें इस्तीफा नहीं देना चाहिए। इसलिए संजय राउत उद्धव ठाकरे को राजनीतिक तरीके से खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। मैं उद्धव ठाकरे को सिर्फ यह बताना चाहता हूं कि संजय राउत एक सांप हैं।