केरलदिल्लीपश्चिम बंगालब्रेकिंग न्यूज़मध्य प्रदेश

पश्चिम बंगाल में ‘The Kerala Story’ पर लगा बैन, सीएम ममता बनर्जी बोली- फिल्म की कहानी मनगढ़ंत; बीजेपी पर वार

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में चर्चित फिल्म ‘The Kerala Stoty’ पर ममता सरकार ने बैन लगा दिया है। फिल्म को लेकर सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि, यह फिल्म एक मनगढ़ंत कहानी है।
फिल्म ‘The Kerala Stoty’ इस वक्त पूरे देश में सुर्खियों में है। चर्चा में आ जाने के बाद फिल्म खूब पैसा कमा रही है।
मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने अपने राज्य मध्य प्रदेश में फिल्म को ‘टैक्स फ्री’ कर दिया है। तो पश्चिम बंगाल सरकार ने ‘The Kerala Stoty’ पर बैन लगा दिया है। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ पर नाराजगी जाहिर करते हुए फिल्म को मनगढ़ंत बताया। साथ ही कहा कि, ‘द कश्मीर फाइल्स’ क्या है? यह एक वर्ग को अपमानित करना है। केरल की कहानी क्या है?…यह एक विकृत कहानी है।
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि, पश्चिम बंगाल सरकार ने फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। यह नफरत और हिंसा की किसी भी घटना से बचने और राज्य में शांति बनाए रखने के लिए है।

बीजेपी क्यों पैदा कर रही है परेशानी: ममता
सीएम ममता बनर्जी ने आरोप लगाया है कि फिल्म से केरल के लोगों की मानहानि हो रही है। बंगाल के सम्मान को भी बीजेपी के लोग नुकसान पहुंचा रहे हैं। बीजेपी समुदायों के लिए परेशानी क्यों पैदा कर रही है? उन्हें यह करने का अधिकार किसने दिया? क्या यह सब काम किसी सियासी पार्टी का काम है?

द केरला स्टोरी पर विवाद क्यों?
‘द केरल स्टोरी’ के ट्रेलर में दावा किया गया है कि लड़कियों का ब्रेनवॉश करके आतंकी संगठन आईएसआईएस में उन्हें भर्ती किया जाता है। फिल्म में ऐसी लड़कियों को सीरिया भेजे जाने की कहानी है। फिल्म में तीन लड़कियों शालिनी, गीताजंलि और निमाह की कहानी दिखाई गई है। इसमें दिखाया गया है कि कैसे नर्सिंग कॉलेज में उनका ब्रेनवॉश करके उनके साथ रेप किया जाता है और इसके साथ ही तमाम यातनाओं को भी उन्हें सहना पड़ा। फिल्म में दावा किया गया है कि 32 हजार लड़कियां ऐसी साजिश का शिकार हुई हैं।

फिल्म पर सियासत गरमाई
इस फिल्म को लेकर विवाद और सियासत थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। भाजपा-कांग्रेस के बीच आरोप-प्रात्यारोप का सिलसिला शुरू हो गया है। ‘द केरल स्टोरी’ फिल्म पर उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने कहा कि यह उनके (भाजपा) प्रचार का एक जरिया होता है। फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है।

फिल्म के सपोर्ट में आईं शबाना आजमी
‘द केरल स्टोरी’ के सपोर्ट में आईं दिग्गज एक्ट्रेस शबाना आजमी ने सोमवार को ट्विटर पर लिखा कि, जो लोग ‘द केरल स्टोरी’ को बैन करने की बात करते हैं, वे उतने ही गलत हैं, जितने वो लोग जो आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ को बैन करना चाहते थे। एक बार सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन से फिल्म पास हो जाने के बाद किसी को भी कॉन्स्टिट्यूशन अथोरिटी बनने की जरूरत नहीं है।

तमिलनाडु के मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने थिएटरों में यह फिल्म दिखाने से इनकार कर दिया तो वहीँ मध्य प्रदेश में फिल्म को टैक्स फ्री करने का ऐलान हुआ है। फिल्म को लेकर कांग्रेस और लेफ्ट ने आरोप लगाया है कि यह बीजेपी एजेंडे वाली फिल्म है। वहीं दूसरे पक्ष की दलील है कि लड़कियों के साथ कुछ ज्यादती तो हुई है, जिसे दिखाया जाना चाहिए। केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि मैंने फिल्म देखी है और इस फिल्म में सच्चाई दिखाई गई है। ठाकुर ने कहा कि यह फिल्म लोगों को जरूर देखनी चाहिए।

फिल्म बैन करना बहुत बड़ा अन्याय: अनुराग ठाकुर
पश्चिम बंगाल में फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ के बैन पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि पश्चिम बंगाल जैसा राज्य फिल्म को बैन करके बहुत बड़ा अन्याय कर रहा है। वहां अभी एक मासूम बच्ची की बलात्कार और हत्या हुई, इस पर तो ममता बनर्जी कुछ नहीं बोलती, लेकिन फिल्म को बैन कर रही हैं। क्या मिल रहा है आपको ऐसे आतंकवादी संगठन के साथ खड़े होकर उनकी सोच को बढ़ावा देने का?