दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़

नोएडा में सिलेंडर फटने से लगी आग, दो बच्चों की जलकर मौत; चार गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

नोएडा: नोएडा में शनिवार देर रात दर्दनाक हादसा हो गया. यहां सेक्टर-8 के जेजे कॉलोनी में गैस सिलेंडर फटने से एक झुग्गी में भीषण आग लग गई. हादसे में
एक ही परिवार के दो बच्चों की जलकर मौत हो गई! वहीं चार गंभीर रूप से झुलस गए.
बताया जा रहा है कि आग की लपटें इतनी तेज थीं कि बच्चे झुग्गी से बाहर तक नहीं आ पाए. वहीं अन्य झुलसे हुए लोग किसी तरह झुग्गी से बाहर निकल पाए. सूचना मिलने पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने किसी तरह आग पर काबू पाया.
पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने आनन-फानन में सभी घायलों को पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान 12 वर्षीय एक किशोर और 12 दिन की एक बच्ची की मौत हो गई.
वहीं गंभीर रूप से झुलसे चार अन्य को बेहतर इलाज के लिए सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया. प्रारंभिक जांच में पता चला कि गैस सिलेंडर में लीकेज की वजह से आग लगी है.
घटनास्थल पर मौजूद फायर ब्रिगेड के एक अधिकारी ने बताया कि हादसा गैस सिलेंडर में लीकेज की वजह से हुआ है. आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है. आग की लपटों के बीच दो बच्चे फंसे हुए थे. आग बुझाने के बाद उन बच्चों को झुग्गी से निकाला गया. बच्चे बुरी तरह से झुलस गए थे. फायर ब्रिगेड के अधिकारी ने बताया कि आनन-फानन में पुलिस टीम की मदद से बच्चोंं को इलाज के लिए पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान दोनों बच्चों की मौत हो गई.
आसपास की कुछ झुग्गियों को खाली कराया गया है, ताकि किसी प्रकार के जान-माल का नुकसान न हो. वहीं हादसे की जानकारी मिलने के बाद नोएडा के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे और साथ ही अस्पताल जाकर घायलों का हालचाल लिया.