ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहररत्नागिरी

पत्रकार शशिकांत हत्या मामले में फडणवीस का बड़ा ऐलान; कहा- उच्च अधिकारियों के नेतृत्व में होगा एसआईटी का गठन

मुंबई: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को कहा कि इस सप्ताह के शुरू में रत्नागिरी जिले में पत्रकार शशिकांत वारिशे की हत्या की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया जाएगा.
गौरतलब है कि शशिकांत वारिशे (48) को गत 6 फरवरी को कथित तौर पर एक एसयूवी ने टक्कर मार दी थी और अगले दिन अस्पताल में उनकी मृत्यु हो गई थी. आरोप है कि उक्त एसयूवी को जमीन डीलर पंढरीनाथ अम्बेरकर चला रहा था. हत्या के आरोप में गिरफ्तार पंढरीनाथ इलाके में प्रस्तावित रिफाइनरी के लिए भूमि अधिग्रहण का विरोध करने वाले किसी भी व्यक्ति को कथित रूप से डराया-धमकाया करता था.
अम्बेरकर के खिलाफ वारिशे द्वारा लिखा गया एक लेख घटना की सुबह एक स्थानीय मराठी अखबार में प्रकाशित हुआ था. उक्त घटना मुंबई से लगभग 440 किलोमीटर दूर राजापुर में एक पेट्रोल पंप के पास हुई थी.
फडणवीस के कार्यालय से जारी एक बयान में कहा गया है कि राज्य में पुलिस प्रशासन को एसआईटी गठित करने का निर्देश दिया गया है. उप मुख्यमंत्री के कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि एसआईटी का नेतृत्व एक उच्च पदस्थ अधिकारी करेंगे.
मुंबई में पत्रकारों ने शुक्रवार को मंत्रालय के पास विरोध प्रदर्शन किया था और आरोपियों के खिलाफ सख्त महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण कानून (मकोका) लगाने के साथ-साथ एसआईटी के गठन की मांग की थी.

अजित पवार ने शिंदे सरकार पर साधा निशाना?
महाराष्ट्र में पत्रकार की हत्या मामले में अजित पवार ने शिंदे सरकार पर निशाना साधते हुए अजीत पवार ने कहा- जिस तरह से एक पत्रकार की हत्या की गई और जो हादसा कोंकण संभाग में हुआ हमें पता होना चाहिए कि इसके पीछे कौन है, मास्टरमाइंड कौन है, क्या कर रही है ये सरकार, पुलिस तंत्र? क्या सब सो रहे हैं? लोगों को पता ही नहीं चलता कि अगर इस तरह की घटनाएं बड़े-बड़े लोगों के साथ होने लगें तो आम लोग किसकी ओर देखें? इस राज्य में कानून व्यवस्था कैसे रहेगी? इन सबकी मैं कड़ी निंदा करता हूं. इसकी शीघ्र जांच होनी चाहिए.