महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीति

नौकरियों की कमी, महिला, बच्चों की सुरक्षा और कीमतों में हो रहा इजाफा, बीजेपी को करेंगे परेशान : चिदंबरम

नेटवर्क महानगर
मुंबई , पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने कहा है कि नौकरियों की कमी, महिला, बच्चों की सुरक्षा और कीमतों में हो रहा इजाफा आने वाले चुनावों में बीजेपी को परेशान करेगा। कांग्रेस की घोषणापत्र समिति के प्रमुख और पूर्व वित्त मंत्री शनिवार को मुंबई के बांद्रा में कांग्रेस पार्टी की शहर इकाई द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे।

2019 के लोकसभा चुनावों के लिये पार्टी के घोषणापत्र को तैयार करने से पहले समिति के सदस्य शहर के दौरे पर हैं जहां वह समाज के विभिन्न वर्ग के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा करेंगे। चिदंबरम ने कहा कि शनिवार को समिति को दो घंटे की चर्चा के दौरान 67 सुझाव मिले। उन्होंने कहा कि नौकरियों की कमी, महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा और कीमतों में इजाफा लोगों की सबसे महत्वपूर्ण चिंता हैं।
उन्होंने कहा, यह मुद्दे लोकसभा चुनावों में बीजेपी को परेशान करेंगे। पूर्व मंत्री ने कहा कि इन चिंताओं को कांग्रेस के घोषणा-पत्र में शामिल किया जाएगा। चिदंबरम ने कहा कि अगर आप (जनता) कहते हैं कि पेट्रोल और डीजल के दाम घटने चाहिए और सरकार इसे नहीं सुनती है, तब यह दंभी सरकार है, लोकतांत्रिक नहीं।
बीजेपी के 2014 के चुनावी वादों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, मैं एक कमरे में बैठ आपके बैंक खातों में 25 लाख रूपये डालने या चार करोड़ नौकरियों का वादा कर सकता हूं…सुबह एक काम और शाम को दूसरा। हम आपसे सुनना और जानना चाहते हैं कि आप क्या उम्मीद करते हैं।