महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र की राजनीति का ‘बेकार माल’ हैं अजित पवार : शिवसेना

मुंबई , राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के अयोध्या दौरे पर तंज कसा था। उनके इस बयान की वजह से शिवसेना ने अपनी भड़ास निकलने के लिए अपने मुखपत्र सामना में पवार के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया है। केवल इतना ही नहीं उन्हें बारमती ‘नाली का कीड़ा’ तक कह दिया है।
शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के अयोध्या दौरे पर प्रतिक्रिया देते हुए अजीत पवार ने कहा था, उद्धव ठाकरे 25 तारीख को अयोध्या जाएंगे। उद्धव आप वहां कौन सा दिया जलाओगे?, अजित पवार ने सवाल किया था कि उद्धव अपने पिता बाल ठाकरे का एक स्मारक तक नहीं बनवा पाए हैं जबकि बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) से लेकर राज्य और केंद्र में उनकी सरकार है।
शिवसेना को अजीत का यह बयान बिलकुल रास नहीं आया। इसी वजह से उसने उन्हें बारामती नाली का कीड़ा बताते हुए कहा है कि राज्य में आज जो किसानों का बुरा हाल है उसके लिए यही पवार जिम्मेदार हैं। इनके लोगों ने महाराष्ट्र में 70-80 हजार करोड़ रुपये का सिंचाई घोटाला किया। 15 सालों तक महाराष्ट्र की सत्ता पर काबिज रहने वाले अजित ने सरकारी खजाने को लूटने का काम किया है।
शिवसेना ने आगे कहा कि घोटाले से बरी होने के लिए अजीत पवार भाजपा की चप्पलों की पोंछते रहे और अधिकारियों को बलि का बकरा बना दिया। सामना में अजीत पवार को महाराष्ट्र की राजनीति का ‘बेकार माल’ बताते हुए लिखा है कि वह इस वजह से भौंक नहीं रहे हैं क्योंकि उन्हें डर है कि भाजपा उनके घोटाले की फाइल खुलवा देगी। पार्टी ने अजित के बयान को भगवान श्री राम और बाला साहेब का अपमान बताया है।