पंजाबब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहर

पंजाब पुलिस मुख्यालय पर RGP हमला करने का मुख्य आरोपी मुंबई से गिरफ्तार

चंडीगढ़: मोहाली में पंजाब पुलिस मुख्यालय पर आरपीजी हमले के मुख्य आरोपी को गुरुवार को मुंबई से गिरफ्तार कर लिया गया। राज्य के पुलिस महानिदेशक (DGP) गौरव यादव ने यह जानकारी दी। डीजीपी ने कहा कि आरोपी चरत सिंह कनाडा में रहने वाले आतंकवादी लखबीर सिंह उर्फ ​​लांडा का सहयोगी है। उसे पंजाब पुलिस ने केंद्रीय एजेंसियों और महाराष्ट्र आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) के साथ संयुक्त अभियान में गिरफ्तार किया था।
पंजाब पुलिस ने पहले कहा था कि लांडा ने 9 मई को मोहाली में पंजाब पुलिस के खुफिया मुख्यालय पर रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (आरपीजी) आतंकी हमले में अहम भूमिका निभाई थी। इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ था। डीजीपी ने एक ट्वीट में कहा- पंजाब पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल की है। उसने केंद्रीय एजेंसी और एटीएस महाराष्ट्र के साथ संयुक्त अभियान में पंजाब के मोहाली स्थित खुफिया मुख्यालय पर आरपीजी हमले के मुख्य आरोपी चरत सिंह को आज सुबह मुंबई से गिरफ्तार किया है।’ डीजीपी ने कहा, ‘वह कनाडा स्थित बीकेआई आतंकवादी लखबीर सिंह का अहम सहयोगी है। पंजाब पुलिस मुख्यमंत्री भगवंत मान के नजरिये के मुताबिक राज्य को अपराध मुक्त बनाने का प्रयास करेगी।
दिल्ली पुलिस ने आरपीजी हमले के सिलसिले में पिछले हफ्ते एक किशोर समेत दो लोगों को पकड़ा था। पुलिस ने कहा था कि किशोर को अभिनेता सलमान खान को ‘खत्म करने’ का भी जिम्मा सौंपा गया था। दिल्ली पुलिस ने कहा था कि दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने किशोर को पकड़ने के अलावा चार अगस्त को हरियाणा में एक परिष्कृत विस्फोटक उपकरण (आईईडी) की बरामदगी के सिलसिले में अर्शदीप सिंह नामक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया था।
पुलिस के अनुसार, लॉरेंस बिश्नोई और जग्गू भगवानपुरिया गिरोह ने किशोर को दीपक सुरकपुर (वर्तमान में फरार) और मोनू डागर (जेल में) के साथ सलमान खान को मारने का काम सौंपा था।