ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहररत्नागिरी

पत्रकारों की मांग का असर: शशिकांत के परिवार को 25 लाख की आर्थिक सहायता, बेटे को पक्की नौकरी देगी महाराष्ट्र सरकार

मुंबई: महाराष्ट्र के रत्नागिरी रिफाइनरी परियोजना के खिलाफ आवाज उठाने वाले खोजी पत्रकार शशिकांत वारिसे की कथित हत्या का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। एक तरफ महाविकास आघाडी (MVA) शिंदे-फडणवीस सरकार पर हमलावर है, तो दूसरी ओर कई पत्रकार संगठन इस मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए कई प्रदर्शन कर चुके है। इस बीच महाराष्ट्र सरकार ने आज बड़ा ऐलान किया है।
रत्नागिरी जिले के राजापूर के पत्रकार शशिकांत वारिसे की संदिग्ध मौत के मामले में उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को एसआईटी जांच (SIT) का आदेश दिया। इस बीच अब राज्य सरकार ने वारिसे के परिवार को आर्थिक मदद देने की घोषणा की है।

दरअसल, शशिकांत के निधन से उनका परिवार टूट गया है। उनके परिवार का दर्द मीडिया ने दुनिया के सामने रखा और फिर परिवार के लिए आर्थिक मदद की मांग तेज हो गई। अब आखिरकार एक हफ्ते बाद आज राज्य सरकार ने शशिकांत के परिवार को 25 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है।
आज मीडियाकर्मियों से बात करते हुए रत्नागिरी के पालकमंत्री उदय सामंत ने आश्वासन दिया कि शशिकांत वारिसे के बेटे यश को भी पक्की नौकरी दी जाएगी। हालांकि, दिवंगत पत्रकार का बेटा यश अभी पढ़ाई कर रहा है।
मराठी अखबार ‘महानगरी टाइम्स’ के पत्रकार शशिकांत वारिसे की अचानक मौत के बाद उनका परिवार सदमे में है। जिसे लेकर पत्रकार संगठनों ने मांग की थी कि पीड़ित परिवार को सरकार की ओर से 50 लाख रूपये की मदद मिलनी चाहिए।पत्रकारों की इस मांग का संज्ञान लेते हुए मंत्री सामंत ने तत्काल मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से फोन पर चर्चा की। इसके बाद सामंत ने बताया कि मुख्यमंत्री सहायता कोष से 10 लाख रुपये व अन्य माध्यम से 15 लाख रुपये यानी कुल 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता मृतक पत्रकार के परिवार को देने का निर्णय लिया गया है।