पालघरब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

पालघर लिंचिंग: 32 साल के युवक ने की खुदकुशी, CID ने की थी पूछताछ

सांकेतिक तस्वीर

मुंबई: महाराष्ट्र के पालघर लिंचिंग मामले की जांच में एक नया मोड़ आ गया है. इस मामले में 32 साल के एक शख्स ने कथित रूप से खुदकुशी कर ली है. इस शख्स से घटना की जांच कर रही सीआईडी ने पूछताछ की थी. शनिवार शाम को एक पेड़ से इस युवक का शव लटका हुआ मिला.
32 साल का विनुष धर्म धंगड़ा नाम का ये शख्स दिवशी चिंचपाड़ा का रहने वाला था. शनिवार को नॉयलन की रस्सी के जरिए एक पेड़ से लटककर इसने जान दे दी. धंगड़ा उन कई लोगों में शामिल था जिनसे दो साधुओं की हत्या के मामले में सीआईडी ने पूछताछ की थी. इन साधुओं की पालघर में 16 अप्रैल को हत्या कर दी गई थी.

कासा पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा कि धंगड़ा एक किसान था और राज्य की सीआईडी ने उससे हाल ही में पूछताछ की थी. हालांकि पुलिस अधिकारी ने कहा कि सीआईडी ने पूरे गांव के लोगों से पूछताछ की थी और धंगड़ा से कोई अलग से पूछताछ नहीं की गई थी.
पुलिस अधिकारी ने कहा कि धंगड़ा की मौत की वजह का पता नहीं चल पाया है क्योंकि वहां कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. पुलिस ने इस मामले में दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज किया है और डेडबॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. धंगड़ा के परिवार के लोगों से भी पुलिस बयान ले रही है.

बता दें जिस शख्स ने खुदकुशी की है उसका घर उस गांव के नजदीक है जहां दो साधुओं की हत्या की गई थी. पुलिस अधिकारियों ने कहा है कि पालघर की घटना में आस-पास के 5 से 6 गांव के लोग शामिल हैं. इस मामले में पुलिस ने अभी लगभग 160 लोगों को गिरफ्तार किया है.