उत्तर प्रदेशमहाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्यसामाजिक खबरें

पिछले 4 साल के शासन काल के दौरान कोई भी व्यक्ति उत्तर भारतीयों पर हमले का दुस्साहस नहीं कर सका : CM देवेंद्र फडणवीस

ISIS के संदिग्ध अगर यूपी बॉर्डर पर पहुंचते तो हम ही मार गिराते : CM योगी आदित्यनाथ

नेटवर्क महानगर (राजेश जायसवाल) : मुंबई , गुरुवार को सांताक्रूज में अभियान संस्था द्वारा आयोजित ”उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस” पर उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि महाराष्‍ट्र और यूपी में बीजेपी की सरकार आने के बाद दंगे बंद हो गए हैं, उन्‍होंने इसकी वजह भी बताई। योगी ने कहा कि बीजेपी जानती है कि ‘दंगाई’ कौन हैं और उनके साथ किस तरह से निपटना है। हाल ही में मुंब्रा और औरंगाबाद से आईएसआईआई के 9 संदिग्‍धों की गिरफ्तारी पर सीएम योगी ने महाराष्‍ट्र पुलिस को धन्‍यवाद दिया।
सीएम योगी ने कहा कि ये संदिग्ध यूपी में कुंभ मेले में बाधा डालना चाहते थे। उन्‍होंने कहा, महाराष्‍ट्र एटीएस ने कुंभ में बाधा डालने की साजिश करने वाले 9 आईएस संदिग्‍धों को गिरफ्तार किया है। यदि ये लोग यूपी बॉर्डर पर पहुंच जाते तो यूपी पुलिस उन्‍हें मार गिराती।
बता दें कि महाराष्ट्र के आतंकरोधी दस्ते एटीएस ने 9 लोगों को गिरफ्तार कर प्रयागराज कुंभ में केमिकल अटैक की साजिश को नाकाम किया है। एटीएस ने बताया कि गिरफ्तार लोग गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) से पहले कुंभ में कई जगहों पर खाने-पीने की चीजों में जहर मिलाकर सामूहिक नरसंहार की साजिश रच रहे थे। एटीएस को शक है कि ये लोग आतंकवादी संगठन आईएसआईएस के स्लीपर सेल का हिस्सा हो सकते हैं।
योगी ने कहा कि अगर भारत धोखे की वजह से पानीपत की लड़ाई हारा नहीं होता तो कभी भी अंग्रेजों का गुलाम नहीं बनता। बता दें कि पानीपत की तीसरी लड़ाई 14 जनवरी 1761 को मराठों और अफगान शासक अहमद शाह अब्‍दाली के बीच हुई थी, इसमें अब्‍दाली को जीत मिली थी। सीएम योगी ने लोगों से अपील की कि मातृभूमि की रक्षा के लिए क्रांति करें।
वहीँ इस मौके बड़ी संख्या में उपस्थित उत्तर भारतीयों को सम्बोधित करते हुए महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि उनके पिछले चार साल के शासन काल के दौरान कोई भी व्‍यक्ति उत्‍तर भारतीयों पर हमले का दुस्‍साहस नहीं कर सका। ऐसा इसलिए हुआ क्‍योंकि हमने उनको उनकी जगह बता दी। फडणवीस ने कहा कि उनकी सरकार पीएम मोदी के विजन को फॉलो करेगी।
उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि उत्तर प्रदेश अब सर्वोत्तम प्रदेश बनने के रास्ते पर चल रहा है। जिससे मुझे ख़ुशी होती है।

प्रसन्नमुद्रा में देवेंद्र फडणवीस (मुख्‍यमंत्री महाराष्‍ट्र ) / योगी आदित्‍यनाथ (मुख्‍यमंत्री उत्तर प्रदेश)