जम्मू कश्मीरदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़

पीएम मोदी की पल्ली रैली से पहले आठ किलोमीटर दूर प्रतापसिंह पुरा ललियाना में संदिग्ध विस्फोट, वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे

नयी दिल्ली: पीएम मोदी के पल्ली रैली स्थल से आठ किलोमीटर की दूरी पर स्थित गांव प्रतापसिंह पुरा ललियाना में रविवार तड़के एक संदिग्ध विस्फोट हुआ है। यह विस्फोट खेतों के बीचोबीच हुआ है। पुलिस विस्फोट की आवाज सुनकर घटनास्थल पर पहुंच गई है और जांच शुरू कर दी है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बिश्नाह के गांव प्रतापसिंह पुरा ललियाना में रविवार तड़के 4.25 बजे के करीब जोरदार विस्फोट की आवाज सुनाई दी। धमाके की आवाज सुनकर आसपास रहने वाले लोग अपने घरों से बाहर निकल आए और पुलिस भी तुरंत घटनास्थल पर पहुंच गई। संदिग्ध विस्फोट की आवाज इतनी तेज थी कि आसपास रहने वाले लोगों के घरों के शीशे चटख गए।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, यह धमाका खेतों के बीचोबीच हुआ है। इस विस्फोट के उपरांत जमीन में गहरा गड्ढा बन गया है। पूरे क्षेत्रों को सील कर दिया गया है। फिलहाल यह संदिग्ध विस्फोट कैसे हुआ इसकी जांच की जा रही है।
फिलहाल, कुछ गांववालों का कहना है कि यह विस्फोट उलका पिंड के गिरने से भी हो सकता है। अलबत्ता पूरे क्षेत्र में सुरक्षा-व्यवस्था को और अधिक चौकस कर दिया गया है। चूंकि आज प्रधानमंत्री पल्ली गांव में राष्ट्रीय पंचायत दिवस के मौके पर देश की सभी पंचायतों को वर्चुअल तरीके से संबोधित करेंगे। ऐसे में रैली स्थल और आसपास के स्थलों में पहले से ही सुरक्षा- व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। रैली स्थल के आसपास 50 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

आज प्रधानमंत्री का जम्मू दौरा, जनसभा को संबोधित कर घाटी को देंगे करोड़ों का तोहफा
अनुच्छेद 370 हटने के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर के दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी करीब 11 बजे सांबा की पल्ली में पहुंच जाएंगे।
आप सभी को ‘राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस’ की ढेरों शुभकामनाएं। पंचायतें भारतीय लोकतंत्र का आधारस्तंभ हैं, जिनकी मजबूती में ही नए भारत की समृद्धि निहित है। आइए, आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में अपनी पंचायतों को और अधिक सशक्त करने का संकल्प लें।
पीएम मोदी पल्ली में अमृत सरोवर योजना का शुभारंभ करेंगे। प्रधानमंत्री, पल्ली पंचायत की एक ग्रामसभा में भी शामिल होंगे। पल्ली को पीएम मोदी 500 किलोवाट का सोलर प्लांट की सौगात भी देंगे। इससे पल्ली देशभर में पहली कार्बन मुक्त पंचायत हो जाएगी।
पीएम के दौरे को लेकर पूरे प्रदेश में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का पाबंद किया गया है। बताया जा रहा है प्रधानमंत्री केंद्र शासित प्रदेश को करीब 20 हजार करोड़ से अधिक की विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे। पीएम मोदी आज ही काजीगुंड-बनिहाल सुरंग और 108 जनऔषधि केंद्रों का लोकार्पण भी करेंगे।
पल्ली में 500 किलोवाट के सौर ऊर्जा संयंत्र का उद्घाटन किया जाएगा। विभिन्न लाभार्थियों को SVAMITVA कार्ड भी दिए जाएंगे। यहां विभिन्न विकास कार्यों के बारे में अधिक जानकारी दी गई है।
24 अप्रैल को हम राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस मनाएंगे। इस महत्वपूर्ण अवसर पर मैं जम्मू-कश्मीर में रहूंगा और वहां से पूरे भारत में ग्राम सभाओं को संबोधित करूंगा। 20,000 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण भी करेंगे।
प्रधानमंत्री सांबा जिला के पल्ली से राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर देशभर के पंचायत प्रतिनिधियों को अहम संदेश देंगे। जिस पर सबकी निगाहें टिक हुई हैं। पीएम के दौरे के दौरान कई निवेशक भी मौजूद रहेंगे।
प्रधानमंत्री दिल्ली-कटड़ा एक्सप्रेस वे, दो जलविद्युत परियोजनाओं का तोहफा देंगे साथ ही करीब 38 हजार करोड़ रुपये से अधिक के औद्योगिक परियोजनाओं का भूमिपूजन करेंगे। जिन कार्यों का उद्घाटन किया जा रहा है, उनमें बनिहाल काजीगुंड रोड टनल शामिल है, जो जम्मू और कश्मीर क्षेत्रों के बीच हर मौसम में संपर्क सुनिश्चित करने के उद्देश्य से एक ऐतिहासिक बुनियादी ढांचा परियोजना है। जम्मू-कश्मीर में फैले जन-औषधि केंद्रों का भी उद्घाटन किया जाएगा।

‘लता दीनानाथ मंगेशकर’ पुरस्कार समारोह में शामिल होंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 24 अप्रैल, रविवार शाम को मुंबई के किंग सर्कल स्थित षण्मुखानंद हॉल में ‘लता दीनानाथ मंगेशकर’ पुरस्कार समारोह में शामिल होंगे।