ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

‘हनुमान चालीसा’ पर बवाल: शिवसैनिकों ने किया भाजपा नेता किरीट सोमैया की कार पर पथराव; सोमैया बोले- राज्य सरकार का प्रयोजित हमला

मुंबई: महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा और लाउडस्पीकर को लेकर शनिवार को दिनभर हंगामा हुआ। अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को खार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। राणा दंपती की रात पुलिस स्टेशन में बीती। दोनों के खिलाफ अपने बयानों से धर्म, जाति के आधार पर विद्वेष फैलाने का आरोप है। दोनों को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा।
वहीँ देर रात राणा दंपती से मिलने खार पुलिस स्टेशन पहुंचे भाजपा नेता किरीट सोमैया की कार पर शिवसेना कार्यकर्ताओं ने पथराव कर दिया। पुलिस स्टेशन से निकलते समय शिवसेना कार्यकर्ताओं ने उनकी कार पर पत्थर, बोतलें और चप्पलें फेंकीं। हमले में सोमैया की कार का कांच टूट गया और उनके चेहरे पर थोड़ी चोट लगने से खून बहने लगा। सोमैया ने आरोप लगाया है उन पर जानलेवा हमले के बावजूद मामूली घटना की FIR दर्ज की गई है।

राज्य सरकार का प्रयोजित हमला
घटना के बाद किरीट सोमैया ने कहा कि मुझ पर हुए हमले के लिए मुंबई पुलिस कमिश्नर संजय पांडे जिम्मेदार हैं। पुलिस की मदद से स्टेट स्पॉन्सर्ड हमला हुआ है। मुझे सिक्योरिटी दी गई है, इसके बावजूद पुलिस ने मुझ पर हमला करवाया है। मेरी हत्या की कोशिश की गई और जो पत्थर था वह मेरे मुंह के पास लगा, अगर थोड़ा ऊपर होता तो मेरी आंख भी जा सकती थी। मुंबई पुलिस ने 70 लोगों को लेकर मुझ पर हमला करवाया। मुझे मारने वाला उद्धव ठाकरे इस दुनिया में कोई पैदा नहीं हुआ है। जिसके साथ 12 करोड़ लोग हैं और उसका कोई बाल भी बांका नहीं कर सकता। मेरे साथ भगवान हैं और मोदी जी हैं।

सोमैया का आरोप- पुलिस की मौजूदगी में हुआ हमला
किरीट सोमैया ने आरोप लगाया कि जब वे राणा दंपती से मिलने खार पुलिस स्टेशन गए थे, तब पुलिस ने बड़ी संख्या में शिवसैनिकों को वहां जमा होने दिया। बाहर निकलते ही उन्होंने हमला कर दिया, जिसमें कार के शीशे टूटे और मेरे चेहरे पर जा लगे।
सोमैया ने आगे कहा कि यह यह तीसरी बार है जब उद्धव ठाकरे के गुंडों ने मुझे मारने की कोशिश की है। पहली बार वाशिम में, दूसरी बार पुणे में और तीसरी बार खार पुलिस स्टेशन के सामने मेरी जान लेने की कोशिश की गई है।