ब्रेकिंग न्यूज़हिमाचल प्रदेश

पीएम मोदी ने शिमला में भरी हिमाचल विधानसभा चुनाव की रणभेरी, सीएम जयराम ठाकुर की तारीफ

नयी दिल्ली/शिमला: साल के अंत में हिमाचल प्रदेश में विधानसभा के चुनाव होने हैं। मोदी सरकार के 8 साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को शिमला पहुंचे। यहां पीएम मोदी ने शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान से रैली करके चुनावी बिगुल बजा दिया है। शिमला के रिज मैदान में आयोजित राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम ‘गरीब कल्याण सम्मेलन’ में प्रधानमंत्री ने देशवासियों को संबोधित किया।
इस दौरान पीएम माेदी ने जयराम सरकार की जमकर तारीफ की। पीएम मोदी ने कहा कि पर्यटन क्षेत्र होने के कारण राज्य सरकार ने तेजी से वैक्सीनेशन किया। वैक्सीनेशन को लेकर जयराम सरकार अग्रिम पंक्ति में रही है। साथ ही पीएम ने कहा कि राज्य सरकार ने स्वच्छ नल से जल का लक्ष्‍य लगभग हासिल कर लिया है। जयराम के नेतृत्व में हिमाचल प्रदेश बहुत अच्छा काम कर रहा है। हर घर जल योजना में हिमाचल 90 प्रतिशत घरों को कवर कर चुका है। किन्नौर, लाहुल-स्पीति, चंबा व हमीरपुर जैसे जिलों में तो सौ प्रतिशत लक्ष्य हासिल कर लिया है।

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि 2014 से पहले भ्रष्टाचार को सरकार के एक अनिवार्य हिस्से के रूप में देखा जाता था। अब केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार की भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टालरेंस (शून्य-सहिष्णुता) की नीति है। प्रधानमंत्री बनने की आठवीं वर्षगांठ के मौके पर रिज मैदान में आयोजित रैली में मोदी ने कहा कि सत्ता में आने के बाद उनकी सरकार ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों की सूची से नौ करोड़ फर्जी नामों को हटाया है।

आगे उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना हो या छात्रवृत्ति या कोई अन्य योजना, हमने सीधे लाभ के हस्तांतरण के माध्यम से भ्रष्टाचार के दायरे को मिटा दिया है। पीएम ने कहा कि हमने प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण के माध्यम से विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के बैंक खातों में 22 लाख करोड़ रुपये से अधिक स्थानांतरित किए हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अब हमारी सीमाएं 2014 से पहले की तुलना में अधिक सुरक्षित हैं। कोरोना महामारी से निपटने के लिए अपनी सरकार के उपायों के बारे में मोदी ने कहा कि भारत में अब तक लगभग 200 करोड़ कोविड वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी है। भारत ने विभिन्न देशों को कोविड वैक्सीन का निर्यात किया और हिमाचल प्रदेश की बद्दी औद्योगिक इकाई ने उन जैब्स के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।
पीएम मोदी ने कहा कि अब भारत मजबूरी में नहीं बल्कि दूसरों की मदद करने के लिए दोस्ती का हाथ बढ़ाता है, जैसा कि कई देशों को कोविड के टीके उपलब्ध कराकर किया गया था।

चार राज्यों के चुनाव परिणाम की तरह हिमाचल में भी बदलेंगे रिवाज: सीएम जयराम
मंच से हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि पांच राज्यों का चुनाव हुआ चार राज्यों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार थी, वह फिर सत्ता में आए। हिमाचल में भी रिवाज बदलेंगे और हिमाचल में सिर्फ भाजपा सरकार बनेगी। हिमाचल प्रदेश में भी इस बार रिवाज बदलेंगे, फिर से सरकार बनाएंगे। इतना कहते ही प्रधानमंत्री मोदी ने भी इस बात पर जमकर तालियां बजाई।