दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

पीएम मोदी से परिवार समेत मिले महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे, राजनीत‍ि गल‍ियारे में चर्चा तेज

नयी दिल्ली/मुंबई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बीच आज दोपहर मुलाकात हुई। इस मुलाकात के दौरान एकनाथ शिंदे के साथ उनका परिवार भी था। शिंदे ने कहा, मेरा परिवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलना चाहता था। इसलिए हम दिल्ली आए हैं। शिंदे ने कहा कि पीएम मोदी से मिलकर मेरे पिता को भी अच्छा लगा। प्रधानमंत्री ने मेरे पोते के साथ भी खेल खेला और हंसी मजाक भी किया।


उन्होंने कहा कि मुझे यकीन है कि मोदी सरकार दोबारा सत्ता में आएगी। देश की जनता भी यही महसूस करती है। मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान एकनाथ शिंदे ने कहा कि प्रधानमंत्री से कई विषयों पर चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि इस मौके पर पीएम मोदी ने राज्य में चल रही परियोजनाओं, धारावी परियोजना और राज्य में बारिश की स्थिति पर विस्तार से चर्चा की।
प्रधानमंत्री ने रायगढ़ के इरशालवाड़ी की घटना पर शोक व्यक्त किया। इस मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने राज्य के किसानों के बारे में भी जाना और महाराष्ट्र की प्रमुख परियोजनाओं पर भी चर्चा की। एकनाथ शिंदे ने कहा कि केंद्र का हमेशा राज्य को सहयोग और समर्थन मिलता है।

बंद परियोजनाएं भी शुरू की : CM शिंदे 
सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि हमने राज्य की बंद परियोजनाओं को भी शुरू करने का काम किया है। मैंने नरेंद्र मोदी से मेट्रो कारशेड, बुलेट ट्रेन और मराठवाड़ा वॉटर ग्रिड प्रोजेक्ट पर भी चर्चा की। इसके अलावा कोंकण के समुद्र में जाने वाले नदी के पानी को कैसे सूखा प्रभावित क्षेत्रों की ओर मोड़ा जा सकता है, इस पर भी चर्चा हुई। शिंदे ने कहा कि सरकार इस मामले पर गंभीरता से काम कर रही है। उन्होंने कहा कि मैंने बात मोदी के कानों तक पहुंचा दी है। एकनाथ शिंदे ने कहा कि वह गृहमंत्री अमित शाह से भी मिलेंगे। फिलहाल, इस मुलाकात को लेकर राजनीत‍ि गल‍ियारे में चर्चा तेज हो गई है।